तालाब में डूब रहे पोते को बचाने कूदे दादा की मौत, बच्चे की तलाश जारी

Grandfather and grandson died in drowning in nistari talab
तालाब में डूब रहे पोते को बचाने कूदे दादा की मौत, बच्चे की तलाश जारी
तालाब में डूब रहे पोते को बचाने कूदे दादा की मौत, बच्चे की तलाश जारी

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। अमरवाड़ा से लगे ग्राम सहकारी से एक दादा-पोता शुक्रवार को पोला पर्व पर बैल जोड़ी को नहलाने गांव के बाहर स्थित निस्तारी तालाब ले गए थे। बैलों को नहलाते समय पोता तालाब की गहराई में डूबने लगा, जिसे डूबता देख दादा ने तालाब में छलांग लगा दी। दादा-पोते की आवाज सुन कुछ दूरी पर मौजूद एक महिला ने गांव आकर परिजनों को इसकी सूचना दी। जब तक परिजन और ग्रामीण तालाब पहुंचे, दादा-पोता डूब चूके थे। दादा का शव तालाब में उतराता रहा था। पोते की तलाश में पुलिस टीम और ग्रामीणों द्वारा रेस्क्यू किया जा रहा है।

पुलिस ने बताया कि सहकारी निवासी 60 वर्षीय जगदीश पिता फत्तू अहिरवार अपने पोते 16 वर्षीय सुशील पिता रामस्वरुप अहिरवार के साथ पोला पर्व पर शुक्रवार दोपहर बिनेकी मार्ग स्थित निस्तारी तालाब में बैलों को नहलाने और बैल गाड़ी धोने गया था। बैलों को नहलाते वक्त सुशील पानी में डूबने लगा। जिसे बचाने दादा जगदीश ने तालाब में छलांग लगा दी। इस हादसे में दोनों डूब गए। तालाब में डूबने से जगदीश की मौत हो गई। जिसका शव पानी में उतराता मिला। देर शाम तक सुशील का कोई सुराग नहीं मिला था।

दोनों को नहीं आता था तैरना

पुलिस ने बताया कि प्राथमिक जांच में सामने आया कि जगदीश अहिरवार और सुशील दोनों को ही तैरना नहीं आता था। बारिश की वजह से तालाब में पानी अधिक था, जिसका आंकलन सुशील नहीं लगा पाया और गहराई में चला गया। इस वजह से वे पानी के तेज बहाव की चपेट में आ गए।

देर रात तक चला रेस्क्यू

सहकारी स्थित निस्तारी तालाब में दादा-पोता के डूबने की सूचना मिलने पर अमरवाड़ा पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई थी। पुलिस और होमगार्ड की टीम ने ग्रामीणों के साथ मिलकर शुक्रवार देर रात तक सुशील की तलाश में रेस्क्यू किया। अंधेरा होने की वजह से रेस्क्यू रोक दिया गया। शनिवार को दोबारा रेस्क्यू शुरू किया जाएगा।

Created On :   30 Aug 2019 5:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story