दैनिक भास्कर हिंदी: हाईकोर्ट : पंचोली को राहत बरकरार, नीरव की संपत्ति जब्त करने आवेदन, विदेश में एमबीबीएस करनेवाले को पीजी में प्रवेश की इजाजत

August 28th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मुंबई की एक स्थानीय अदालत ने  दुष्कर्म के मामले में आरोपी फिल्म अभिनेता आदित्य पंचोली को गिरफ्तारी से मिली राहत को नौ सितंबर तक बरकरार रखा है। मामले में गिरफ्तारी की आशंका को देखते हुए पंचोली ने कोर्ट में अंग्रिम जमानत अर्जी दायर की है। मामले की पिछली सुनवाई के दौरान ने पंचोली को अंतरिम राहत प्रदान की थी। जिसे कोर्ट ने 9 सितंबर 2019 तक के लिए बरकरार रखा है। वर्सोवा पुलिस ने एक महिला की शिकायत के आधार पर पंचोली के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया है। 

नीरव मोदी की संपत्ति जब्त करने सीबीआई ने कोर्ट में किया आवेदन

सीबीआई ने पंजाब नेशनल बैंक के करोड़ो रुपए  के घोटाले के मामलें आरोपी  नीरव मोदी व उसके भाई तथा अन्य लोगों की संपत्ति जब्त करने की अनुमति  की मांग को लेकर कोर्ट में आवेदन दायर किया है। आवेदन में कहा गया है कि आरोपी भारत से भाग गया है इसलिए उसके खिलाफ जारी किए गए वारंट को तामील कर पाना मुश्किल हो गया है। इसलिए हमे(सीबीआई) आरोपी की संपत्ति जब्त करने की इजाजत दी जाए। 

विदेशी विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की पढाई करनेवाले छात्र को हाईकोर्ट ने दी मेडिकल के पीजी पाठ्यक्रम में प्रवेश की अनुमति

बांबे हाईकोर्ट ने विदेशी विश्वविद्यालय से एमबीबीएस की पढाई करनेवाले एक छात्र को डीम्ड विश्वविद्यालय में मेडिकल के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम में प्रवेश लेने की अनुमति दे दी है। मेडिकल के स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम(पीजी) की प्रवेश परीक्षा में शामिल होने की अनुमति न मिलने पर छात्र डा. शांतनु चंद्रशेखर ने हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। याचिकाकर्ता ने राशिया से एमबीबीएस की पढाई की थी। बुधवार को न्यायमूर्ति अकिल कुरेशी की खंडपीठ के सामने याचिका पर सुनवाई हुई। इस दौरान सरकारी वकील हितेन वेणेगांवकर ने कहा कि यदि याचिकाकर्ता डीम्ड युनिवर्सिटी से पढाई करता है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं है। इस बात को जानने के बाद खंडपीठ ने याचिका को मंजूर कर लिया। 
 

खबरें और भी हैं...