दैनिक भास्कर हिंदी: बिना पंजीयन चल रहे अस्पताल को स्वास्थ्य विभाग ने किया सील

March 19th, 2020


डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा/सिंगोड़ी। स्वास्थ्य विभाग में पंजीयन कराए बिना सिंगोड़ी में आरोग्य धाम हॉस्पिटल संचालित किया जा रहा था। इस अस्पताल का संचालन बिना डॉक्टरी डिग्री के लिए एक शख्स द्वारा संचालित किया जा रहा था। सीएमएचओ के नोटिस के बाद भी अस्पताल बंद नहीं किया गया। जिसके बाद बुधवार को स्वास्थ्य, राजस्व और पुलिस की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर अस्पताल को सील कर दिया है। कार्रवाई करने वाली टीम द्वारा जांच प्रतिवेदन तैयार कर सीएमएचओ को सौंपा जाएगा। जिसके बाद लोगों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वाले अस्पताल संचालक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।
कलेक्टर के निर्देश पर सीएमएचओ डॉ.प्रदीप मोजेस ने चार सदस्यीय टीम गठित की थी। टीम के सदस्यों ने राजस्व और पुलिस टीम के साथ आरोग्य धाम हॉस्पिटल पर छापा मारा। हॉस्पिटल के संचालक गोपाल यदुवंशी के पास डॉक्टर की डिग्री भी नहीं है न ही अस्पताल का पंजीयन है। इसके बाद भी वह लम्बे समय से यहां अस्पताल का संचालन कर रहा था। टीम ने यहां से दवा और दस्तातेज जब्त करने के साथ तीन कमरों में चल रहे अस्पताल को सील किया है। टीम में डीएचओ डॉ.डीसी धुर्वे, मेडिकल कॉलेज के प्रोफेसर डॉ.विकास द्विवेदी, आयुष अधिकारी डॉ.किशोर गाडवेले और श्रीमती शशि पटेल शामिल थी।
गड्ढे में मिले इंजेक्शन और स्लाइन-
टीम के सदस्य डॉ. विकास द्विवेदी ने बताया कि अस्पताल से लगभग सौ मीटर की दूरी पर एक गड्ढा है, जिसमें दवा की खाली बोतल, इंजेक्शन और स्लाइन का ढेर लगा हुआ है। जिससे स्पष्ट है कि यहां लम्बे समय से मरीजों को इलाज दिया जा रहा है। प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड को भी कार्रवाई के लिए पत्र लिखा जाएगा।

खबरें और भी हैं...