दैनिक भास्कर हिंदी: पालघर में साधुओं की हत्या मामले की सुनवाई एक हफ्ते तक टली

November 16th, 2020

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मुंबई से सटे पालघर में दो साधुओं और उनके ड्राइवर की हत्या का मामला सीबीआई को सौंपने की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई एक हफ्ते के लिए टल गई है। सोमवार को इस मसले पर सुनवाई करने वाली बेंच के लंच के बाद उपलब्ध न होने के चलते सुनवाई टाली गई है। इस मामले में राज्य सरकार ने अदालत को बताया कि पुलिस मामले की जांच के बाद चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। साथ ही लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर भी कार्रवाई की गई है।

ठक्कर की जमानत अर्जी का विरोध नहीं करेगी ठाकरे सरकार

महाराष्ट्र से जुड़े दूसरे एक मामले में सुप्रीम कोर्ट ने प्रदेश के मुख्य मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और अन्य मंत्रियों के खिलाफ ट्वीटर पर आपत्तिजनक पोस्ट लिखने वाले नागपुर के समित ठक्कर की उस याचिका पर सुनवाई से इंकार कर दिया जिसमें ठक्कर ने अपने खिलाफ दर्ज एफआईआर को एक साथ जोड़ने और इसे नागपुर स्थानांतरित करने की मांग की थी।

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि हाईकोर्ट ऐसा आदेश देने में सक्षम है। लिहाजा वह याचिका वहां दाखिल करें। मामले पर सुनवाई के दौरान राज्य सरकार ने कहा है कि ठक्कर से पूछताछ पूरी हो चुकी है। अब जमानत अर्जी का विरोध नहीं किया जाएगा। सुप्रीम कोर्ट ने बयान को रिकॉर्ड पर ले लिया