बाड़ी में उगाया गांजा, पुलिस ने 55 पौधे जब्त किए

Hemp grown in Bari, police seized 55 plants
बाड़ी में उगाया गांजा, पुलिस ने 55 पौधे जब्त किए
बाड़ी में उगाया गांजा, पुलिस ने 55 पौधे जब्त किए



डिजिटल डेस्क चौरई/छिंदवाड़ा। चौरई थाना क्षेत्र के ग्राम नांदिया में एक शख्स ने अपने घर के पीछे बनी बाड़ी में गांजे की फसल उगा ली। शुक्रवार सुबह पांच बजे पुलिस टीम ने रेड मारकर आरोपी की धरपकड़ की और बाड़ी में लगे गांजे के 55 पौधे जब्त किए है, इनका वजन 105 किलो निकला। पुलिस के मुताबिक गांजे की बाजार कीमत 6 लाख 30 हजार रुपए है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है।
एसडीओपी खुमान सिंह ध्रुव और टीआई शशि विश्वकर्मा ने बताया कि हिवरखेड़ी चौकी के अंतर्गत आने वाले ग्राम नांदिया निवासी 64 वर्षीय मनोहरी पिता दम्मू बरकड़े ने अपने घर के पीछे बाड़ी में गांजा उगाया था। मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर शुक्रवार सुबह 5 बजे चौरई और हिवरखेड़ी चौकी पुलिस टीम ने छापेमार कार्रवाई की। कार्रवाई के दौरान आरोपी के घर के पीछे से 55 पौधे जब्त किए गए। जिनका वजन 105 किलो था। जिसकी बाजार कीमत 6 लाख 30 हजार रुपए आंकी जा रही है। कार्रवाई करने वाली टीम में हिवरखेड़ी चौकी प्रभारी पीएस राठी, एसआई अर्चना ङ्क्षसह, एएसआई भगवत तिवारी, आरक्षक अभिषेक बघेल, राजेन्द्र बघेल, वीरेन्द्र सनोडिया शामिल है।
पहले पकड़ाया था तीन किलो गांजा-
इस कार्रवाई से पूर्व नगर के बाइपास में पुलिस चैकिंग के दौरान पुलिस ने 3 किलो गांजा जब्त किया था। इसमें सिवनी और चांद के शहपुरा के लोगों पर प्रकरण दर्ज किया गया था। गौरतलब हैं कि क्षेत्र में मादक पदार्थ का कारोबार तेजी से फैल रहा है। पुलिस कार्रवाई से माफियाओं में हड़कंप हैं।

Created On :   16 Aug 2020 6:21 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story