‘छपाक’ कहानी विवाद पर हाईकोर्ट का तुरंत सुनवाई से इंकार

High Court refuses to immediately hear Chhapak story controversy
‘छपाक’ कहानी विवाद पर हाईकोर्ट का तुरंत सुनवाई से इंकार
‘छपाक’ कहानी विवाद पर हाईकोर्ट का तुरंत सुनवाई से इंकार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण अभिनीत फिल्म ‘छपाक’ के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग को लेकर दायर की गई याचिका पर तत्काल सुनवाई से इंकार कर दिया है। हाईकोर्ट ने फिलहाल इस मामले में कोई अंतरिम आदेश भी नहीं जारी किया। कोर्ट ने अब इस मामले की सुनवाई 7 जनवरी को रखी है। कोर्ट ने कहा कि हम अगली सुनवाई के दौरान इस मामले में विस्तार से सुनवाई करेंगे। लेखक राकेश भारती ने फिल्म की कहानी को लेकर सवाल उठाए हुए हाईकोर्ट में दावा दायर किया है। शुक्रवार को अवकाश न्यायमूर्ति नितिन बोरकर के सामने भारती के दावे पर सुनवाई हुई। 

याचिका पर गौर करने के बाद न्यायमूर्ति ने कहा कि इस मामले में विस्तार से सुनवाई की जरुरत है। इसलिए मामले की सुनवाई सात जनवरी तक के लिए स्थगित की जाती है। मामले में याचिकाकर्ता की ओर से पैरवी कर रहे अधिवक्ता अशोक सरावगी ने कहा कि कोर्ट ने इस मामले में तत्काल सुनवाई से इंकार किया है। हमने इस मामले में एक और शिकायत की है। इस पर जल्द ही सुनवाई होगी। 

फिल्म ‘छपाक’ एसिड़ हमले की पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल पर आधारित है। फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभा रही हैं। मेघना गुलजार निर्देशित यह फिल्म 10 जनवरी 2020 को रिलिज होने वाली है। लेखक भारती ने दावा किया है कि सबसे पहले मैने एसिड हमले की पीड़िता को लेकर कहानी लिखी थी। उनकी ही कहानी पर फिल्म छपाक आधारित है। लिहाजा मुझे भी इस फिल्म में लेखक के रुप में श्रेय देने का निर्देश दिया जाए।

भारती ने अपने दावे में कहा है कि उन्होंने इस कहांनी पर ‘ब्लैक डे’ नाम से फिल्म बनाने की तैयारी की थी। इस कहानी को फरवरी 2015 में  इंडियन मोसन पिक्चर्स प्रड्यूसर एसोसिएशन (इंपा) के पास पंजीकृत भी कराया था। लेखक भारती ने अपनी याचिका में कहा है कि वह फिल्म की पटकथा को लेकर काम कर रहे थे। यहीं नहीं उन्होंने फिल्म के निर्माण को लेकर कई निर्माताओं व कलाकारों के साथ ही फाक्स स्टार स्टूडियों (एफएसटी) से संपर्क किया था। एफएसटी को मैंने अपनी कहानी भी सुनाई थी। लेकिन कुछ अपरिहार्य परिस्थितियों के चलते मेरे फिल्म से जुड़े प्रोजेक्ट पर काम आगे नहीं बढ पाया। मैंने अपनी कहानी की पटकथा एफसटी को सुनाई थी और अब इसी प्रोडक्शन हाउस ने फिल्म ‘छपाक’ का निर्माण किया है। भारती का कहना है कि मैंने इस संबंध में फिल्म के निर्माता से शिकायत की थी लेकिन जब कोई जवाब नहीं मिला तो हाईकोर्ट में याचिका के रुप में दावा दायर किया है। 

 

Created On :   27 Dec 2019 3:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story