विधानसभा में गृहमंत्री का ऐलान  - एसआईटी करेगी सांसद डेलकर आत्महत्या मामले की जांच

Home Minister announced in Legislative Assembly - SIT will investigate MP Delkar suicide case
विधानसभा में गृहमंत्री का ऐलान  - एसआईटी करेगी सांसद डेलकर आत्महत्या मामले की जांच
विधानसभा में गृहमंत्री का ऐलान  - एसआईटी करेगी सांसद डेलकर आत्महत्या मामले की जांच

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दादरा एवं नगर हवेली से सांसद रहे मोहन डेलकर आत्महत्या की छानबीन विशेष जांच दल (एसआईटी) द्वारा कराई जाएगी। गृहमंत्री अनिल देशमुख ने गुरूवार को विधानसभा में यह ऐलान किया। देशमुख ने कहा कि दादरा एवं नगर हवेली से सात बार सांसद रहे डेलकर ने अपने सुसाइड नोट में उस व्यक्ति और हालात का जिक्र किया है जिसके चलते उन्होंने यह कदम उठाया। सुसाइड नोट में दादरा एवं नगर हवेली के प्रशासक प्रफुल्ल पटेल का नाम है। इसमें लिखा गया है कि अधिकारियों पर दबाव डालकर उन्हें परेशान किया जा रहा था और उनका सामाजिक जीवन खराब करने की कोशिश की जा रही थी।

देशमुख ने कहा कि नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तब शायद प्रफुल्ल पटेल वहां के गृहमंत्री थे। उन्होंने कहा कि डेलकर की पत्नी और उनके बेटे ने भी उनसे संपर्क कर न्याय की गुहार लगाई है। देशमुख ने कहा कि डेलकर ने महाराष्ट्र में आकर इसलिए आत्महत्या की क्योंकि उन्हें न्याय मिलने की उम्मीद थी। इसलिए मामले की एसआईटी के जरिए जांच कराने का फैसला किया गया है। बता दें कि दक्षिण मुंबई के मरीन ड्राइव में स्थित एक होटल में 22 फरवरी को डेलकर ने आत्महत्या कर ली थी।  

गृहमंत्री से फडणवीस ने पूछा रायपुर कहां हैॽ

सचिन वझे के मुद्दे पर पक्ष-विपक्ष में चल रही नोंकझोंक के बीच गृहमंत्री अनिल देशमुख एक गड़बड़ी कर बैठे। कुछ दिनों पहले नागपुर के सीताबर्डी में एक लॉज में आत्महत्या करने वाले छत्तीसगढ़ के आईएएस अधिकारी राजेश श्रीवास्तव को मध्यप्रदेश का बताकर भाजपा को घेरने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के रायपुर के अधिकारी ने नागपुर मे आकर आत्महत्या की शायद लोगों को महाराष्ट्र में न्याय मिलने की उम्मीद है। इस पर देवेंद्र फडणवीस ने पलटवार करते हुए कहा कि गृहमंत्री रायपुर को मध्य प्रदेश में बता रहे हैं जबकि वह छत्तीसगढ़ में है जहां कांग्रेस की सरकार है। इसके बाद गृहमंत्री ने अपनी गलती स्वीकार की। 

सुसाइड पर्यटन शुरू कर रही सरकार-फडणवीस
इस मुद्दे पर देशमुख को घेरते हुए विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि लोग महाराष्ट्र में आत्महत्या कर रहे हैं गृहमंत्री को इसकी खुशी है। क्या आप महाराष्ट्र को नया पर्यटन दे रहे हैं क्या। अब क्या महाराष्ट्र पर्यटन की जगह आत्महत्या का डेस्टिनेशन होगा। 

अन्वय नाईक आत्महत्या को फडणवीस ने दबाया-गृहमंत्री

गृहमंत्री अनिल देशमुख ने शोरशराबे के बीच विधानसभा में दावा किया कि मुख्यमंत्री रहते देवेंद्र फडणवीस ने अन्वय नाईक आत्महत्या मामले को दबाया। उन्होंने कहा कि सरकार इसकी जांच कराना चाहती है। इस पर फडणवीस ने चुनौती दी कि वे किसी भी तरह की जांच के लिए तैयार हैं। वे सरकार को जांच कराने की चुनौती देते हैं। फडणवीस ने कहा कि इस मामले में सुप्रीमकोर्ट का भी फैसला आ चुका है। 
 

Created On :   9 March 2021 2:40 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story