गृहमंत्री देशमुख बोले - अर्णब-पार्थो चैट लीक मामले का संज्ञान ले केंद्र सरकार

Home Minister Deshmukh said - Central government should take cognizance on Arnab-Partho chat
गृहमंत्री देशमुख बोले - अर्णब-पार्थो चैट लीक मामले का संज्ञान ले केंद्र सरकार
गृहमंत्री देशमुख बोले - अर्णब-पार्थो चैट लीक मामले का संज्ञान ले केंद्र सरकार

डिजिटल डेस्क, मुंबई। टीवी पत्रकार अर्णब गोस्वामी और बार्क के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकार पार्थो दासगुप्ता के वाट्सएप चैट लीक मामले में अर्णब की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सत्ताधारी कांग्रेस व राकांपा के नेताओं ने मंगलवार को राज्य के गृहमंत्री अनिल देशमुख से मुलाकात की। इस दौरान गृहमंत्री देशमुख ने कहा कि केंद्र को रिपब्लिक टीवी के प्रधान संपादक अर्णब गोस्वामी और ब्रॉडकास्ट ऑडिएंस रिसर्च काउंसिल के पूर्व प्रमुख पार्थो दासगुप्ता के बीच बालाकोट हवाई हमले के सिलसिले में हुए कथित चैट का संज्ञान लेना चाहिए। 

देशमुख ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मामला गंभीर है, क्योंकि यह राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा मामला है। बाद में उन्होंने ट्वीट किया कि राज्य सरकार इस मामले पर कानूनी सलाह भी लेगी क्योंकि ‘यह बिल्कुल स्पष्ट है कि उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी योजना की जानकारी थी। मीडिया में व्यापक रूप से आये इस कथित चैट में कहा गया है कि गोस्वामी को बालाकोट हवाई हमले की जानकारी थी। प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत की अगुवाई में कांग्रेस का एक प्रतिनिधिमंडल देशमुख से मिला और उसने उनसे मामले की जांच करने की मांग की। सावंत ने इस सिलसिले में गोस्वामी की तत्काल गिरफ्तारी की भी मांग की। देशमुख ने बाद में ट्वीट किया कि हम इस मामले पर कानूनी सलाह भी लेंगे क्योंकि यह बिल्कुल स्पष्ट है कि उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ी योजना की जानकारी थी। राज्य सरकार वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद आगे की कानूनी कार्रवाई करेगी।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सावंत ने कहा कि यह ‘बड़ी चिंता’ की बात है कि गोस्वामी को न केवल सशस्त्रबलों के राष्ट्रीय सुरक्षा अभियानों के बारे में बहुत ही गोपनीय विषय की जानकारी थी बल्कि वह उसे दासगुप्ता के साथ ‘खुलेआम’ साझा कर रहे थे। कांग्रेस ने सवाल किया कि कैसे गोस्वामी को पाकिस्तान में वायुसेना के सीमा पार हवाई हमले से कई दिन पहले ही कथित रूप से उसकी सूचना मिल गयी। आरोप लगाया और इस मामले की जांच की मांग की। प्रदेश राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के मुख्य प्रवक्ता महेश तपासे के नेतृत्व में राकांपा नेताओं के प्रतिनिधिमंडल ने भी गृहमंत्री देशमुख से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौप कर अर्णब के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। तपासे ने कहा कि किसी न्यूज चैनल के संपादक तक इतनी गोपनीय व संवेदनशील जानकारी कैसे पहुंच सकती है। 
 

Created On :   19 Jan 2021 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story