गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील की चेतावनी- नियम तोड़ने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

Home Minister Dilip Valsay Patils warning - action will be taken against those who break the rules
गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील की चेतावनी- नियम तोड़ने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई
गृहमंत्री दिलीप वलसे पाटील की चेतावनी- नियम तोड़ने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। राज्य के गृहमंत्री दिलीप वसले पाटील ने चेतावनी दी है कि कोरोना संक्रमण रोकने के लिए महाराष्ट्र सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। रविवार को राज्य में दिशानिर्देशों का पालन कराने को लेकर वलसे पाटील ने रविवार को राज्य के पुलिस महानिदेशक संजय पांडे समेत दूसरे आला अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके बाद एक वीडियो संदेश जारी कर वलसे पाटील ने कहा कि 14 अप्रैल से कोरोना को लेकर धारा 144 के साथ कड़े प्रतिबंध लागू कर दिए गए हैं। सिर्फ अत्यावश्यक सेवाओं की इजाजत दी गई है। लोगों ने कहा कि प्रतिबंध कोरोना संक्रमण की श्रृंखला तोड़ने के लिए लगाए गए हैं इसलिए लोगों का सहयोग जरूरी है। पुलिसवालों को निर्देश दिए गए हैं कि वे सुनिश्चित करें कि दिशानिर्देशों का पूरी तरह पालन हो। पुलिस कर्मचारी दिन रात सड़क पर उतरकर काम कर रहे हैं। इसलिए यह जरूरी है कि आम लोग भी उनकी मदद करें। उन्होंने पुलिसवालों से भी अपील की कि अपने अधिकारों का इस्तेमाल करते समय संवेदनशीलता बरतें और इनका दुरूपयोग न करें। अगर कोरोना से जुड़े दिशानिर्देशों जैसे मास्क पहनने, बार बार हाथ धोने, बिना जरूरत बाहर न निकलने जैसे नियमों का पालन किया गया तो निश्चित रूप से इसका प्रसार रोका जा सकता है। बता दें कि राज्य सरकार द्वारा लगाए गए नए प्रतिबंध  1 मई की सुबह 7 बजे तक जारी रहेंगे।

701 वाहन चालकों पर कार्रवाई

मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने शनिवार को नियमों का उल्लंघन करने वाले 701 वाहन चालकों से जुर्माना वसूला है। जिनसे जुर्माना वसूला गया है उनमें टैक्सी और ऑटोरिक्शा चालक शामिल हैं। कई गाड़ियों को पुलिस ने जब्त भी कर लिया है। जब्त की गई गाड़ियों में 62 दुपहिया गाड़ियां थीं। इसके अलावा 18 ऑटोरिक्शा और 29 चार पहिया गाड़ियां भी जब्त की गईं हैं। मुंबई  पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले रविवार को दहिसर चेकनाका पहुंचे और वहां हालात का जायजा लिया।

बिना स्टिकर के भी मिलेगा तेल

मुंबई में अत्यावश्यक सेवाओं के जु़ड़े वाहनों पर तीन विभिन्न रंग के स्टीकर लगाने के नियम का पालन रविवार से शुरू हो गया। मुंबई पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले कुछ गाड़ियों में स्टीकर लगाते दिखे। इसके साथ ही सोशल मीडिया पर संदेश वायरल होने लगा कि सिर्फ स्टीकर वाली गाड़ियों को ही पेट्रोल डीजल मिलेगी। लेकिन मुंबई पुलिस ने सफाई दी है और कहा है कि यह संदेश गलत हैं। हालांकि पुलिस ने लोगों से अपील की कि वे जरूरत होने पर ही घर से बाहर निकलें।

 

Created On :   18 April 2021 1:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story