प्राथमिक स्कूल के बच्चों को थमा दी मतदाता जागरुकता की तख्तियां, निकाली रैली

Huge mistake found in the Voters awareness rally in Dhanpuri
प्राथमिक स्कूल के बच्चों को थमा दी मतदाता जागरुकता की तख्तियां, निकाली रैली
प्राथमिक स्कूल के बच्चों को थमा दी मतदाता जागरुकता की तख्तियां, निकाली रैली

डिजिटल डेस्क, शहडोल। नगरपालिका धनपुरी द्वारा आयोजित मतदाता जागरुकता रैली में बड़ी चूक सामने आई है। नगरपालिका परिसर से प्रारंभ कराई गई रैली में कक्षा 1 से 5 वीं तक के 5 से 10 वर्ष तक के बच्चों को हाथों में स्लोगन संबंधी तख्तियां थमाकर मतदाता जागरुकता के नारे लगवाए गए। रैली के लिए नगर पालिका से फोन आया था। हालांकि जब जिम्मेदारों को भूल का अहसास हुआ तो आनन-फानन में रैली से बच्चों को स्कूल भेज दिया गया। प्रशासन के स्पष्ट आदेश हैं कि सप्ताह में केवल शनिवार को आधे घंटे के लिए निकलने वाली रैली में कक्षा 6 से ऊपर के बच्चों को ही शामिल करना है।

बताया गया है कि नपा प्रशासन द्वारा चलती कक्षाओं के बीच वार्ड नम्बर 15 माइकल चौक के पास स्थित शासकीय प्राथमिक पाठशाला की प्रधान अध्यापिका को बाकायदा आदेश देकर बुलाया गया था। प्रधानाध्यापिका द्वारा अधिकारियों को बिना सूचना दिए कक्षाएं बंद कराकर बच्चों को डेढ़ किलोमीटर दूर पैदल नगर पालिका लेकर पहुंच गईं। जहां छोटे-छोटे बच्चों के हाथ में जागरूकता संबंधी तख्तियां थमाकर चिलचिलाती धूप में नारे लगवाते रैली के साथ रवाना कर दिया गया। इस सम्बन्ध में मुख्य नपाधिकारी रविकारण त्रिपाठी ने अनभिज्ञता जताते हुए कहा की उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। वह तो रैली बाजार पहुंचने के बाद शामिल हुए हैं। रैली प्रभारी जनअभियान परिषद् के जिला समन्यवयक विवेक पाण्डेय ने भी अन्यभिज्ञता जाहिर की। प्रधान अध्यापिका श्रीमती मानिकपुरी ने बताया रैली के लिए नगर पालिका से फोन आया था।

इनका कहना है
स्थानीय परिस्थितियों के अनुसार ही शनिवार को आधे घंटे के लिए शाम 4 बजे मतदाता जागरुता रैली में 6 के ऊपर के कक्षाओं के बच्चों को शामिल करने के आदेश हैं। यदि इसका पालन नहीं हुआ है तो इसकी जांच कराई जाएगी।
- उमेश धुर्वे, जिला शिक्षाधिकारी

मामला अभी संज्ञान में नहीं था, ऐसा हुआ है तो पता लगवाता हूं।
- अशोक ओहरी,उप जिला निर्वाचन अधिकारी

 

Created On :   31 Aug 2018 12:09 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story