छिंदवाड़ा: मानवता शर्मसार... जिला अस्पताल के गेट पर पड़ा रहा शव, आंखों में लगी चीटियां

May 24th, 2022

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा।जिला अस्पताल में एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई। अस्पताल के गेट नम्बर एक पर सोमवार को एक युवक का शव मिला। बड़ी बात तो यह है कि लम्बे समय से शव खुले में पड़ा होने से आंखों और मुंह में चीटियां लग गई थी। गर्मी अधिक होने से शव खराब होने की स्थिति में आ गया है। यहां से गुजरने वालों की सूचना पर अस्पताल स्टाफ ने शव को उठाकर शवगृह में रखा है।  
अस्पताल कर्मचारी सुनील असराठी ने बताया कि २५ से ३० वर्षीय युवक अस्पताल परिसर में रहकर भिक्षा मांगकर जीवनयापन करता था। पिछले दिनों युवक को उठाकर अस्पताल के मेडिकल वार्ड में शिफ्ट कराया गया था, लेकिन वहां से युवक भाग गया था। सोमवार को उसका शव गेट नम्बर एक पर मिला है। मृतक की आंख और चेहरे पर चीटियों ने काफी नुकसान पहुंचाया है। गर्मी की वजह से शव खराब हो गया है। कोतवाली पुलिस को मृतक के संबंध में सूचना दे दी गई है।
शव उठाने तक आगे नहीं आए लोग-
जिला अस्पताल के गेट नम्बर एक पर पड़े युवक के शव से दुर्गंध आने लगी थी। अस्पताल स्टाफ सुनील असराठी ने बताया कि आसपास खड़े लोगों से शव उठाने मदद मांगी, लेकिन कोई आगे नहीं आया। काफी देर के प्रयास के बाद वाहन स्टैंड के एक कर्मचारी ने शव उठाने में मदद की। तब शव को पोस्टमार्टम कक्ष में शिफ्ट कराया जा सका।
दो दिन से पड़ा शव, किसी ने नहीं दिया ध्यान-
जिला अस्पताल गेट नम्बर एक से लगे टीन शेड के नीचे शव पड़ा था। संभावना जताई जा रही है कि शव दो दिनों से यहां पड़ा था। यहां से अस्पताल स्टाफ समेत अन्य लोग गुजरते है, लेकिन किसी ने शव पर ध्यान नहीं दिया। गर्मी और खुले में पड़े शव पर चीटियां लग गई।
क्या कहते हैं अधिकारी-
सोमवार सुबह सूचना मिली थी कि अस्पताल गेट पर शव पड़ा है। शव को उठाकर शवगृह शिफ्ट कराया गया है। कई बार उसे वार्ड में शिफ्ट कराया गया, लेकिन वह परिसर में आकर घूमता रहता था। कोतवाली पुलिस को शव मिलने की सूचना दी गई है।