comScore

सरप्राइज देने पति गया टीवी खरीदने, पत्नी ने बच्चों सहित गटका जहर 

सरप्राइज देने पति गया टीवी खरीदने, पत्नी ने बच्चों सहित गटका जहर 

डिजिटल डेस्क, नागपुर। न्यू गणेश नगर में एक परिवार में टीवी को लेकर इस कदर विवाद हुआ कि महिला ने अपने दो बच्चों सहित जहर खा लिया। हालांकि पति अपनी पत्नी को सरप्राइज में टीवी देना चाहता था और टीवी खरीदने दुकान पर भी गया, तब तक यह घटना हो गई। महिला और उसके बच्चों को गंभीरावस्था में पड़ोसियों ने मेडिकल में भर्ती करवाया है, जहां अति दक्षता विभाग में उनका उपचार चल रहा है। महिला के खिलाफ हत्या और आत्महत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया गया है। 

घर में नहीं था टीवी

वाठोड़ा थाने की पुलिस के अनुसार महिला न्यू गणेश नगर निवासी मिर्जा नसीम रहीम बेग (46) की पत्नी है। नसीम दूध का कारोबार करता है। करीब 8 वर्ष पहले मिर्जा नसीम की आयशा (32) से शादी हुई। उन्हें पुत्र अमन 6 वर्ष और 10 महीने की पुत्री हबीबा है। मिर्जा नसीम के घर में टीवी नहीं है, इसलिए  वे लोग मोबाइल पर ही टीवी देखा करते थे। आयशा ने मिर्जा नसीम से कई बार टीवी खरीदने के लिए कहा, लेकिन नसीम ने पत्नी का दिल रखने के लिए बार-बार यही कहता रहा कि अभी रुपए नहीं हैं, जब रुपए होंगे तब टीवी खरीद लेंगे। टीवी को लेकर करीब सप्ताह भर दोनों के बीच विवाद चल रहा था। 

रोज-रोज की कलह से तंग आकर मिर्जा नसीम ने टीवी खरीदने का मन बनाया और अपनी दो गाय बेच दी, लेकिन यह बात आयशा को पता नहीं थी। वह आयशा को सरप्राइज में टीवी देना चाहता था और टीवी खरीदने दुकान पर भी गया, लेकिन इससे पहले ही शुक्रवार की सुबह करीब 10.30 बजे आयशा ने अपने दोनों बच्चों को जहर पिला दिया और खुद भी पी ली। घटना के समय मिर्जा नसीम घर में नहीं था। जहर का असर होने पर आयशा ने यह बात अपने पड़ोसियों को बताई। यह बात बस्ती में फैलते ही लोगों की भीड़ लग गई। पड़ोसियों ने फोन कर नसीम को घटना की जानकारी दी और गंभीर हालत में आयशा और बच्चों को मेडिकल अस्पताल ले गए। तीनों का अतिदक्षता विभाग में उपचार जारी है। हवलदार अरुण बांते ने प्रकरण दर्ज िकया है। जांच जारी है। 

घर में नहीं दी थी जानकारी

घटना के समय मिर्जा नसीम टीवी खरीदने के लिए बाजार में गया था, लेकिन यह बात उसने घर में नहीं बताई थी। जब उसे बस्ती के लोगों ने फोन कर घटना की जानकारी दी, तो वह बिना टीवी खरीदे दौड़ता हुआ घर पहुंचा।

कमेंट करें
FZ79Q