लेट लतीफ निर्माण एजेंसियों को चिन्हित कर कार्रवाई कराएं -  कार्य समय पर पूर्ण नहीं होने पर कमिश्नर ने जताई नाराजगी

Identify late Latif construction agencies and take action
लेट लतीफ निर्माण एजेंसियों को चिन्हित कर कार्रवाई कराएं -  कार्य समय पर पूर्ण नहीं होने पर कमिश्नर ने जताई नाराजगी
लेट लतीफ निर्माण एजेंसियों को चिन्हित कर कार्रवाई कराएं -  कार्य समय पर पूर्ण नहीं होने पर कमिश्नर ने जताई नाराजगी

डिजिटल डेस्क शहडोल । नगरीय प्रशासन विभाग की संभाग स्तरीय समीक्षा बैठक में कमिश्नर नरेश पाल ने नल जल योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए धनपुरी, जयसिंहनगर, बुढ़ार, पाली, नौरोजाबाद नगरपालिका क्षेत्रो में नल जल योजनाएं पूर्ण नही होने पर नाराजगी व्यक्त की। तेजी से कार्य पूर्ण करने के निर्देश मुख्य नगरपालिका अधिकारियेां को देते हुए कहा कि जो निर्माण एजेंन्सियां योजना के निर्माण में उदासीन है ऐसी एजेन्सियो की जानकारी कलेक्टर के संज्ञान में लाते हुए कार्रवाई कराएं। शहरी अधोसंरचना विकास योजना की समीक्षा करते हुए शहडोल जय स्तंभ चौक से पाण्डवनगर तक बनाई गई मॉडल रोड की क्वालिटी में सुधार करने के निर्देश भी दिए।
साफ-सफाई के दिए निर्देश
कमिश्नर ने मुख्य नगरपालिका अधिकारियों को मेडिकल कॉलेज एवं फीवर क्लीनिकों, जिला चिकित्सालयों, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रो में समुचित साफ-सफाई की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मेडिकल कॉलेज में विशेष साफ-सफाई, फॉगिंग मशीन से समय-समय पर दवा का छिड़काव तथा मेडिकल कॉलेज परिसर में उगी झाडिय़ों की सफाई करने के निर्देश नगरपालिका अधिकारी को दिए। कमिश्नर ने कहा कि दुर्गा पण्डालों के पास समुचित साफ-सफाई करें तथा वर्षाकाल में जिन स्थानों पर गंदगी हुई हो या कचरा इकटठा किया गया हो इसकी सफाई के लिए विशेष अभियान चलाएं।
पीएम आवास की गुणवत्ता पर ध्यान दें
प्रधानमंत्री आवास योजना की समीक्षा करते हुए मुख्य नगरपालिका अधिकारी से निर्माणाधीन आवासों का निरीक्षण कर आवासों की गुणवत्ता पर ध्यान देने को कहा। स्वच्छ भारत अभियान की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए कि स्वच्छता के प्रति नागरिकों को जागरूक करने के लिए नगरीय क्षेत्रों में व्हाट्सएप ग्रुप बनाएं तथा ग्रुपों के माध्यम से लोगों को जागरूक करें। बैठक में सीएम हेल्पाईन के शिकायतो की भी समीक्षा की।
शुरु कराएं रसोई योजना
बैठक में कमिश्नर ने दीनदयाल रसोई योजना को पुन: प्रारंभ करने के निर्देश देते हुए कहा कि योजना टेण्डर की प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण किया जाएं। आश्रय स्थलो एवं रैनबसेरों की व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि सभी मुख्य नगरपालिका अधिकारी समय-समय पर आश्रय स्थलों एवं रैनबसेरों का निरीक्षण करें तथा समुचित प्रबंधन व्यवस्था करें। प्रधानमंत्री स्व निधि योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुए कमिश्नर ने निर्देश दिए कि योजना में ऋण वितरण की प्रक्रिया निरंतर जारी रहे तथा जिन हितग्राहियों को इस योजना के अन्तर्गत ऋण मुहैया कराया गया, उन्होंने कौन-सा व्यवसाय प्रारंभ किया है इसकी भी मॉनिटरिंग करें।
 

Created On :   22 Oct 2020 10:29 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story