विधायक निवास में रहना हैं तो पानी नहीं मिलेगा, कटौती का असर

If need to live in MLA residence then water will not get, impact of cut
विधायक निवास में रहना हैं तो पानी नहीं मिलेगा, कटौती का असर
विधायक निवास में रहना हैं तो पानी नहीं मिलेगा, कटौती का असर

डिजिटल डेस्क, नागपुर। मनपा की पानी कटौती का असर विधायक निवास पर भी हुआ है। विधायक निवास में आनेवाले विधायकों व उनके शुभचिंतकों के लिए पानी उपलब्ध नहीं होने से कमरे नहीं दिए जा सकते और उसके लिए क्षमाप्रार्थी होने का सूचना फलक विधायक निवास में लगाया गया है। इसके बावजूद भी अगर कोई कमरा लेना चाहता है, तो पानी का इस्तेमाल कम करने की सूचना दी गई है। पानी की कमी के कारण मनपा ने शहर के अधिकांश हिस्सों में एक दिन के अंतराल पर जलापूर्ति करने का निर्णय लिया है। सिविल लाइन्स स्थित विधायक निवास में मनपा के धरमपेठ जाेन से जलापूर्ति होती है। मनपा के पानी कटौती के फैसले का असर विधायक निवास में ठहरनेवाले विधायकों व उनके शुभचिंतकों पर हुआ है। विधायक निवास में कुल 386 कमरे है। यहां विधायक तो इक्का-दुक्का ही रहते है, लेकिन इनके शुभचिंतक, कार्यकर्ता या जान पहचान वाले लोग ही ज्यादा रहते है। विधायक निवास में एक दिन में हजारों लीटर पानी लगता है। पानी की कमी के कारण लोक कर्म विभाग की तरफ से पानी उपलब्ध नहीं होने से कमरे नहीं दिए जा सकते आैर उसके लिए क्षमाप्रार्थी होने का सूचना फलक विधायक निवास में लगाया गया है। इसके अलावा मनपा की तरफ से एक दिन की आड़ में जलापूर्ति होने से पानी का इस्तेमाल कम करने का सूचना फल भी लगा दिया गया है। आगंतुकों को होनेवाली परेशानी के लिए क्षमापात्र होने का सूचना फल लगाया गया है। पानी कटौती के दौर से गुजर रहे विधायक निवास फिलहाल जो भी रह रहा है, उसके लिए पानी की समस्या आम हो गई है। एक दिन भरपूर पानी आैर दूसरे दिन बहुत कम पानी ऐसी अवस्था यहां आनेवालों की हो गई है। 

पानी नहीं मिलने से कई काम टाल दिए 

दिल्ली से नागपुर पहुंचे सौरभ यादव व गौतम डवास विधायक निवास के कमरा नं. 112 व 04 में ठहरे है। रविवार को इन्हें पानी की भारी परेशानी हुई। इनका कहना है कि रविवार को पानी की भयंकर कमी रही। पर्याप्त पानी नहीं मिलने से कई काम टाल दिए गए। सोमवार को पानी मिला तो बचे हुए काम कर लिए गए।

कमरों से बदबू आ रही हैं 

पानी की कमी के कारण टायलेट-बाथरूम में पर्याप्त पानी का इस्तेमाल नहीं हो पा रहा। इसकारण टायलेट-बाथरुम से बदबू बाहर आ रही हैै। कमरा बुक करने के लिए हर कोई विधायक निवास के बिल्डिंग नं. 1 में तल मंजिल पर स्थित कार्यालय पहुंचता है। इसके समीप ही बड़े हॉल में आगंतुकों के बैठने की व्यवस्था है। हॉल में जो टायलेट-बाथरूम है, यहां से बदबू सीधे बाहर पोर्च तक पहुंचती है। यहां टायलेट-बाथरुम का दिन भर इस्तेमाल होता है। 

टैंकरों से मिल रहा पानी नाकाफी हैं 

लोक कर्म विभाग विधायक निवास के शाखा अभियंता राजेंद्र भोयर ने कहा कि विधायक निवास में हर दिन हजारों लीटर पानी लगता है। मनपा की एक दिन के आड जलापूर्ति का सीधा असर यहां हुआ है। पर्याप्त पानी नहीं होने से हम कमरे देने में हिचक कर रहे है और इसके बावजूद कोई कमरा लेता है, तो उसे पानी की समस्या से अवगत किया जा रहा है। पानी का इस्तेमाल कम करने व पानी नहीं मिलने पर शिकायत नहीं करने की सूचना भी दी जा रही है। पानी नहीं होने पर हमे खेद है, लेकिन हम कुछ नहीं कर सकते। जिन्हें पर्याप्त पानी चाहिए, वे दूसरी जगह जा सकते है। एक दिन नल आते है, दूसरे दिन विभाग के टैंकर से जलापूर्ति होती है। विधायक निवास के लिए पानी के 5-6 टैंकर नाकाफी है। विधायक निवास के टाके की क्षमता 35 हजार लीटर से ज्यादा है। 

Created On :   22 July 2019 3:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story