राजस्थान का शातिर ठग, पन्ना पुलिस की हिरासत से फरार

Illegal recovery of petrol pump owners name of additional sp accused rinku meena absconding
राजस्थान का शातिर ठग, पन्ना पुलिस की हिरासत से फरार
राजस्थान का शातिर ठग, पन्ना पुलिस की हिरासत से फरार

डिजिटल डेस्क, पन्ना। राजस्थान के करोली जेल में बंद रहते हुये पन्ना जिले के अजयगढ़ निवासी पेट्रोल पम्प संचालक को मोबाईल पर स्वत: को जिले का एडीसनल एसपी बता कर 50 हजार रूपये की ठगी की वारदात को अंजाम देने वाला आरोपी प्रवीण उर्फ रिंकू मीणा मंगलवार-बुधवार की रात्रि को अजयगढ़ थाने से पुलिस कस्टडी से फरार हो गया । 

यह था मामला

आरोपी द्वारा 29 मई 2019 को कारोली  जेल से अपने आपको एडीसनल एसपी बी.के.एस.परिहार बतलाते हुये अजयगढ़ थाने के मुंशी को फोन कर पेट्रोल पम्प संचालक संजय सुल्लेरे से बात करवाने के लिये कहा गया था । उसके बाद मुंशी के कहने पर थाने के आरक्षक  आईमत सेन द्वारा पेट्रोल पम्प संचालक को दिये गये नम्बर पर  एडीसनल एसपी को कॉल करने के लिये कहा । पेट्रोल पम्प संचालक ने जब नम्बर मिला कर बात की तो शातिर तरीके से प्रवीण उर्फ रिकू मीणा द्वारा खाता नम्बर देकर 50 हजार रूपये दिए गए खाता में डलवा लिये गये थे । इस साइबर अपराध की घटना की तहकीकात करते हुये पन्ना जिले की पुलिस ने उसे कारोली जेल में ढूढ़ निकाला और संबंधित प्रकरण में न्यायालय में पेश करने के लिये न्यायालय द्वारा राजस्थान स्थित कारोली जेल के लिये नियत पेशी 23 जुलाई 2019 को न्यायालय के समक्ष पेश किये जाने के आदेश जारी किये । आरोपी प्रवीण उर्फ रिकू मीणा को राजस्थान की पुलिस कारोली जेल से पन्ना के अजयगढ़ न्यायालय में पेश करने के लिये 22 जुलाई को उसे कारोली जेल से निकाल कर पन्ना पहुंची और 23 जुलाई को आरोपी को न्यायालय में पेश किया गया जहां से अजयगढ़ पुलिस द्वारा उसे संबंधित प्रकरण में  पूछ-तांछ के लिये 6 दिन के रिमांड में प्राप्त किया गया । 

थाने में पुलिस कस्टडी में रखा गया 

अजयगढ़ पुलिस द्वारा उसे अजयगढ़ थाने में पुलिस कस्टडी में रखा गया था। अजयगढ़ थाने में शातिर बदमाश लाकप के अन्दर उल्टी  करने लगा तो आरोपी की हालत देखकर डयूटी मे तैनात पुलिस कर्मी द्वारा उसे लाकप के बाहर कर दिया और डयूटी पर तैनात पुलिस कर्मी भी सो गये । इसी बीच आरोपी ने मौका पाकर पुलिस कर्मी के जेब से हथकडी खोलने की चाबी निकालकर तथा हथकड़ी खोली तथा एक हथकड़ी समते थाना अजयगढ से फरार हो गया। पुलिस कर्मियो की सुबह 4 :10 बजे नींद खुली तो जिस लाकप के गेट से हथकड़ी में बदमाश ठग को बांधा गया था वह गायब हो चुका था, जिससे पूरे थाने में हड़कम्प की स्थित निर्मित हो गयी ।

इनका कहना है

पुलिस रिमांड में लिये गये आरोपी का फरार हो जाना एक बड़ी लापरवाही है। इस घटना के सामने आने के बाद तीन पुलिस कर्मियो को तत्काल निलंबित कर दिया गया है तथा एसडीओपी पन्ना को इसकी जांच के आदेश दे दिये गये है साथ ही साथ भागे शातिर बदमाश के संबंध में सूचनाये जारी की गयी है। उसे पकडऩे के लिये सभी तरह के प्रयास किये जा रहे है। मयंक अवस्थी पुलिस अधीक्षक पन्ना
 

Created On :   24 July 2019 2:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story