दैनिक भास्कर हिंदी: अवैध संबंध के चलते पत्नी ने करवाई पति की हत्या, आरोपी देवर सहित दोनों गिरफ्तार

March 18th, 2019

डिजिटल डेस्क, शहडोल। जिले के थाना क्षेत्र खैरहा अंतर्गत ग्राम खन्नाथ में 39 वर्षीय रामकुशल पटेल की मौत के मामले में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। रामकुशल की मौत खेत में करंट से होना पाया गया था, जब पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना की तो पता चला कि यह सामान्य मौत नहीं बल्कि हत्या है। जिसे मृतक की पत्नी के कहने पर चचेरे देवर ने मौत के घाट उतारा था। मृतक की पत्नी भानमति तथा देवर राजेश पटेल के बीच अवैध संबंध थे। भानमति पसंद नहीं करती थी कि पति उसके साथ रहे। उसने राजेश से कहा कि वह पति को जिंदा नहीं देखना चाहती, उसे मार डालो। इसके बाद राजेश ने रिश्ते के बड़े भाई को करंट से मार डाला।

ज्ञात हो कि रामकुशल 23 फरवरी को खेतों में सिंचाई करने गया था, जहां से उसकी लाश बरामद हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में करंट से मौत की वजह सामने आई थी। पुलिस ने आरोपी भानमति व राजेश को धारा 302, 120 बी के तहत गिरफ्तार कर लिया है। मामले का खुलासा करने में थाना प्रभारी एसएन मिश्रा, एएसआई जीडी त्रिपाठी, जीएल गोयल, प्रधान आरक्षक समयराज सिंह, केदार, डीएल सोलंकी का सहयोग रहा।

देवर ने उगला संबंध व साजिश का राज
मर्ग की जांच कर रही पुलिस को मृतक की पत्नी व उसके चचेरे देवर पर शुरु से शंका थी। मुखबिरों से दोनों के संबंधों के बारे में चर्चा सामने आने के बाद राजेश पटेल 22 वर्ष पिता राजाराम को हिरासत में लेकर पूछताछ किया गया तो उसने पूरा मामला खोल कर रख दिया। उसने पुलिस को बताया कि भानमति के साथ करीब 2 वर्ष से अवैध संबंध थे। इसी कारण वह अपने पति को पसंद करना छोड़ दिया था। दोनों अलग-अलग कमरे में सोते थे, लेकिन रामकुशल कुछ समय से एक ही कमरे में रहने लगा। जिस पर भानमति ने पति को रास्ते से हटाने का दवाब राजेश पर बनाया।

बेहोश करने के बाद लगा दिया करंट
भानमति कई बार पति को हटाने की बात देवर से कह चुकी थी। 23 फरवरी को उसने देवर को फोन करके बताया कि पति खेत में सिंचाई करने गया है। देवर खेत में ही था। रात करीब 10 बजे मृतक ने राजेश को फोन करके बुलाया और बोला कि पंप खराब है देख लो। राजेश वहां पहुंचा और पंप ठीक करने के बाद खेत में ही भाई के बगल में सो गया। रात करीब 3 बजे उठा और भाई की छाती पर चढ़कर कई मुक्के मारने के बाद गला दबाया, जिससे वे बेहोश हो गया। बीच बचाव में उसके गले में खरोंच आई। बेहोश करने के बाद बड़े भाई को घीसटकर बिजली के तार के पास ले गया और करंट लगा लगाकर मौत की नींद सुला दिया। इसके बाद फोन कर भाभी को बताया कि काम हो गया।

 

खबरें और भी हैं...