दैनिक भास्कर हिंदी: मेट्रो में हुआ हल्दी-कुमकुम, सिर पर पगड़ी बांध कर महिलाओं ने की मेट्रो की यादगार जॉय राइड

June 28th, 2018

डिजिटल डेस्क, नागपुर। उपराजधानी के ड्रीम प्रोजेक्ट मेट्रो को लेकर शहरवासियों की उत्सुकता चरम पर है। महिलाओं में भी इसे लेकर क्रेज बना हुआ है। इस बात को ध्यान में रखते हुए महिलाओं के लिए महामेट्रो ने अनोखा कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें किसी ने बांधा फेटा तो, कोई पारंपरिक परिधान में नजर आया। अपनी संस्कृति और परंपरा का परिचय देते हुए महिलाओं ने मेट्रो जॉय राइड का लुत्फ उठाया।

दरअसल वट पूर्णिमा के अवसर पर महामेट्रो ने अनोखे कार्यक्रम का आयोजन किया। यह आयोजन सिर्फ महिलाओं के लिए था, जिसमें शहर की विभिन्न निजी संस्थाओं में काम करने वाली महिलाएं शामिल रहीं। महिलाओं ने अनोखे तरीके से इस बार वट सावित्री मनाई जो यादगार रही। बता दें कि मेट्रो दिखाने के लिए शहर ही नहीं बल्कि विदर्भ के दूसरे शहरों से भी लोग परिवार के साथ आ रहे हैं।

मेट्रो ट्रेन में ही लगाया हल्दी-कुमकुम
जॉय राइड के दौरान महिलाओं ने मेट्रो में ही एक-दूसरे को हल्दी-कुमकुम लगाया। जॉय राइड के लिए सुबह जल्दी से वट पूर्णिमा की पूजा कर ली थी। बारिश के कारण पूजा के समय हल्दी-कुमकुम ठीक से नहीं हो पाया था, इसलिए मेट्रो में ही एक-दूसरे को हल्दी-कुमकुम लगाकर ओली भरी। सभी महिलाओं को अनोखे तरीके से वट पूर्णिमा का सेलिब्रेशन करने में बहुत आनंद आया।
(सुमेधा देशपांडे, स्नेह नगर)

टाइम के पहले ही पहुंचे गंतव्य स्थान पर

इस अनोखी जॉय राइड के लिए काफी उत्साह था। जैसे ही जॉय राइड के बारे में जानकारी मिली, तो वक्त के पहले ही सारी फ्रेंड्स वहां मिल गईं। सभी पारंपरिक वेशभूषा में थीं, साथ ही कुछ महिलाओं ने फेटा भी बांधा था। महिलाओं के लिए यह अनाेखा आयोजन रहा। सभी महिलाएं इस जॉय राइड में बहुत खुश नजर आईं। वैसे तो वट पूर्णिमा के अवसर पर शहर में कई अायोजन होते हैं, पर मेट्रो का यह आयोजन बड़ा ही अद्भुत रहा। मेरे हिसाब से तो हर वर्ष इस तरह का आयोजन किया जाना चाहिए।
(स्वाति निनावे, देव नगर)