दैनिक भास्कर हिंदी: तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत, 24 घंटे बाद पता चला

September 12th, 2018

डिजिटल डेस्क, शहडोल। जयसिंहनगर थाना अंतर्गत अमझोर गांव में तालाब में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गई। दोनों 11 वर्ष के थे और कक्षा पांचवीं में पढ़ते थे। घटना मंगलवार शाम करीब 4 बजे की है। बुधवार को तालाब का पानी खोलकर शव बरामद किए गए।

पुलिस के मुताबिक अमझोर निवासी लवकेश कोल (11) पिता स्व. केशव कोल और ग्राम छूदा हाल निवासी अमझोर शिवम नामदेव (11) कक्षा पांचवीं में पढ़ते थे। दोनों अच्छे दोस्त थे और साथ में रहते थे। मंगलवार को शाम करीब चार बजे लवकेश घर से गेहूं पिसाने के लिए साइकल पर गया था। चक्की में भीड़ ज्यादा होने पर वह शिवम के साथ गांव के शांतिनगर इलाके में स्थित तालाब में नहाने के लिए चला गया।

बताया जाता है कि तालाब नया बना है और बीच में काफी गहरा है। नहाते समय दोनों गहने पानी में चले गए और डूबने से उनकी मौत हो गई। देर शाम तक जब दोनों घर नहीं पहुंचे तो परिजनों ने तलाश शुरू की। तालाब के पास साईकल और कपड़े मिल गए। परिजनों को आशंका हुई कि दोनों में तालाब में डूब गए हैं। रात में ही उन्हें ढूढ़ने का काफी प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। रात करीब 12 बजे पुलिस मौके पर पहुंची। रात में ही गोताखोरों को तालाब में उतारा गया, लेकिन काफी प्रयास के बाद भी बॉडी नहीं मिल पाई।

पानी खोलकर निकाला शव
आज बुधवार को दिन में तालाब का पानी खोलकर दोनों बच्चों के शव बरामद किए गए। पुलिस ने अपराध क्रमांक 70/18, 71/18 धारा 174 के तहत कार्रवाई कर पंचनामा कराकर शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया है। जयसिंहनगर थाना प्रभारी शिवलाल मरकाम ने बताया कि मौत का कारण नहाते समय अचानक गहने पानी में चले जाने से डूबना ही सामने आया है। परिजनों ने किसी पर किसी तरह के आरोप नहीं लगाए हैं।

तीन दिन के भीतर दूसरी घटना
तीन दिन के भीतर डूबने से मौत की यह दूसरी घटना है। इससे पहले सोमवार को अमलाई में ओपीएम के 11 नंबर डैम में डूबने से 10वीं के छात्र विशाल सिंह की मौत हो गई थी। इस बार अच्छी बारिश होने के कारण सभी ताल-तलैया भर चुके हैं।