रेलवे स्टेशनों के फूड स्टाल का किया जा रहा निरीक्षण  

District Mineral Fund is not being used in Gadchiroli!
गड़चिरोली में जिला खनिज निधि का नहीं हो रहा कोई उपयाेग!
रेलवे स्टेशनों के फूड स्टाल का किया जा रहा निरीक्षण  

डिजिटल डेस्क, नागपुर । दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर मंडल के सभी स्टेशनों पर खाद्य पदार्थों और स्टॉलों के निरीक्षण के लिए 10 दिनाें तक विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है। इसके अंतर्गत 20 से 29 जुलाई तक स्टेशनों के जनआहार, रेस्टॉरेंट, केटरिंग यूनिट, मोबाइल केटरिंग यूनिट, फूड स्टाॅल का निरीक्षण कर खान-पान की बेहतर गुणवत्ता सुनिश्चित की जा रही है। अभियान में रेल गाड़ियों और स्टेशनों पर अनधिकृत तरीके से खाद्य सामग्री एवं निर्धारित ब्रांड के बोतलबंद पानी के अलावा अन्य ब्रांड बेचने के साथ-साथ अनधिकृत वेंडरों पर कार्रवाई की जा रही है। 

यात्रियों को गुणवत्तायुक्त खान-पान सुविधा की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है, तथा  यात्रियों के सुझाव, प्रतिक्रियाएं लेकर समीक्षा की जा रही है। खान-पान यूनिटों से निकलने वाले कूड़े का निपटान आदि का निरीक्षण कर यात्रियों को निरंतर ‘स्वच्छ आहार‘ उपलब्ध कराने कि दिशा में कार्रवाई कर कर रहे हैं। अभियान वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक के.वी.रमणा के मार्गदर्शन और मंडल वाणिज्य प्रबंधक अनुराग कुमार सिंह के नेतृत्व में चलाया जा रहा है। मंडल रेल प्रबंधक शोभना बंदोपाध्याय ने  सभी निरीक्षण अधिकरियों, निरीक्षकों व पर्यवेक्षकों को निर्देश दिए हैं कि, वे इस विशेष अभियान में यात्रियों को स्वच्छ एवं पौष्टिक आहार निर्धारित मूल्य पर उपलब्ध हो, इसे सुनिश्चित करें।  

शिक्षक भारती का हस्ताक्षर अभियान 

सरकार के इस संशोधन के खिलाफ शिक्षक भारती ने हस्ताक्षर अभियान छेड़ दिया है। संगठन विभागीय कार्यवाह प्राध्यापक सपन नेहरोत्रा ने बताया कि शिक्षकों के वेतन, वेतनवृद्धि व भत्ते केंद्र सरकार की तर्ज पर जारी रहे। ऐसा नहीं होने पर संगठन राज्यव्यापी आंदोलन करेंगे। सरकार के इस जीआर के कारण अनुदानित शिक्षक धीरे-धीरे नौकरी से हटा दिए जाएंगे। संगठन के राजेंद्र झाडे, संजय खेडकर, दिलीप तड़स, भाऊराव पत्रे, विलास गभने, कियाोर वरभे, भरतरेहपाडे व अन्य सदस्यों ने शिक्षकों से इस आंदोलन से जुड़ने की अपील की है।

Created On :   24 July 2019 1:48 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story