दैनिक भास्कर हिंदी: दुकान के काउंडर से 43 हजार पार करने वाले ईरानी दंपति गिरफ्तार

November 8th, 2019

डिजिटल डेस्क छिन्दवाड़ा/ पांढुर्ना। शंकर नगर क्षेत्र में न्यू चॉईस मिल्क सेंटर के काउंटर से 43 हजार रूपए पार लगाने वाले ईरानी दंपति को पकडऩे में पांढुर्ना पुलिस को कामयाबी मिली है। जालसाजी करने वाले इस ईरानी दंपती को पांढुर्ना पुलिस ने तेलंगाना और सागर पुलिस की मदद से अन्य दो आरोपियों के साथ पकडऩे में सफलता पाई है।
बैतूल की ओर भागे थे
इस संबंध में टीआई अरविंद जैन ने बताया कि पांढुर्ना में वारदात के बाद यह आरोपी दंपति बैतूल की ओर भागे थे। इस दौरान टोल नाके में कार समेत आरोपी ट्रेस हुए थे। सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपियों की पतासाजी की जा रही थी। इस बीच इन आरोपियों ने तेलगांना में पांढुर्ना में हुई घटना के भांति ही वारदात को अंजाम दिया। वहां दुकानदार को भनक लगते ही उसने तत्काल पुलिस को सूचना दी थी, जिसके बाद ईरानी दंपति वहां से भाग निकले थे। वहां से भागते हुए आरोपी सागर पहुंचे, जहां सागर पुलिस की मदद से तेलंगाना पुलिस ने ईरानी दंपति और अन्य दो आरोपियों को पकडऩे में सफलता पाई। पांढुर्ना में वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों में करामी माजिद पिता अबुलपथ(37) और रेजाई जहांगीर पिता हुसैन(48) दोनों निवासी सिटी तेहरान ईरान शामिल है। इनके साथ ईरान के ही रहने वाले दो अन्य आरोपी रजाई जमीला पिता यूसुफ(33) और अफराज समांता पिता मेहर अली(47) को गिरफ्तार किया गया है। इन आरोपियों के पास से ईरान देश से जारी पासपोर्ट भी मिले है।
वीजा लेकर भारत आए थे आरोपी
एसपी मनोज कुमार राय के निर्देशन में टीआई अरविंद जैन ने टीम बनाई, जिसमें एसआई संजीव त्रिपाठी, महिला आरक्षक शारदा, प्रियंका, प्रधान आरक्षक मनोज परतेती, आरक्षक दिनेश, दीपेन्द्र शामिल थे। टीम ने तेलंगाना से चारों आरोपियों को प्रोडक्शन वारंट पर पांढुर्ना लाया। टीआई अरविंद जैन ने बताया कि यह आरोपी ईरान के रहने वाले और इनके पास से ईरान के पासपोर्ट मिले है। आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वीजा लेकर वें लोग भारत आए थे और दिल्ली से कार किराए से लीं थी। इसके बाद कई स्थानों पर वारदातों को अंजाम दिया। एसपी मनोज कुमार राय ने इन आरोपियों के पासपोर्ट जब्त कराकर दूतावास में ब्लैक लिस्टेड कराने के लिए पत्राचार किया है।
चिल्लर मांगने के दौरान उड़ाए थे 43 हजार
 ईरानी दंपति ने शंकर नगर के न्यू चॉईस मिल्क सेंटर के संचालक राजेश धोटे को बातों में उलझाकर 43 हजार रूपए उड़ाए थे। राजेश अपनी दुकान का कलेक्शन गिन रहे थे। इस *दुकान के काउंडर से 43 हजार पार लगाने वाले ईरानी दंपति धराए