ईरानी गैंग: अफसर बनकर करते थे ठगी और लूट, सरगना सहित आठ सदस्य गिरफ्तार

Iranian gang: cheating and robbing as officers, eight members including gangster arrested
ईरानी गैंग: अफसर बनकर करते थे ठगी और लूट, सरगना सहित आठ सदस्य गिरफ्तार
ईरानी गैंग: अफसर बनकर करते थे ठगी और लूट, सरगना सहित आठ सदस्य गिरफ्तार



डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। देश के कई राज्यों के वांटेड ईरानी गैंग के सरगना समेत आठ बदमाशों को कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार किया है। अफसर बनकर लोगों से ठगी और लूट करने वाली गैंग इमलीखेड़ा के एटीएम में सेंधमारी करने की तैयारी में थी। इसके पूर्व कोतवाली पुलिस ने इन बदमाशों को दबोच लिया है। पुलिस के हत्थे चढ़े हर बदमाश पर महाराष्ट्र, कनार्टक, हैदराबाद समेत मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा, भोपाल, सिहोर, सिवनी के कई थानों में लूट, ठगी के कई मामले दर्ज है।  
पुलिस अधीक्षक विवेक अग्रवाल ने बताया कि पिछले दिनों कुंडीपुरा थाना क्षेत्र के शनिचरा बाजार में ईरानी गैंग के बदमाशों ने तामिया के व्यापारी गंगाराम धुर्वे के बैग से पचास हजार रुपए पार कर लिए थे। जांच में सामने आया कि वारदात को ईरानी गैंग ने अंजाम दिया है। इसके पूर्व कोतवाली और कुंडीपुरा क्षेत्र में वर्ष 2019 में भी बदमाशों ने ठगी की थी। कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर एटीएम में सेंधमारी की योजना बना रहे आठ बदमाशों को पकड़ा। पूछताछ में सामने आया कि बदमाश ईरानी गैंग के शातिर अपराधी है। आरोपियों से दो देशी कट्टे, कारतूस, खुखरी, तलवार, चाकू, रस्सी, रॉड, पचास हजार रुपए नकद के अलावा एक कार और दो बाइक जब्त की है।
सिवनी में पांच किलो सोने की ठगी-
पुलिस ने बताया कि ईरानी गैंग कार और बाइक से गु्रप बनाकर चलती है। इस गैंग ने पिछले दिनों सिवनी में एक व्यापारी से पांच किलो सोने की ठगी की थी। खंडवा में इस गैंग पर ईनाम भी रखा है। गैंग एक शहर में ठगी या लूट के बाद दूसरे शहर के लिए निकल जाती थी। इस वजह से वे पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाते थे।  
यह है ईरानी गैंग के शातिर बदमाश-
कोतवाली पुलिस के हत्थे चढ़े बदमाशों में ईरानी गैंग का सरगना महाराष्ट्र के परली वेजनाथ निवासी 35 वर्षीय जहीर पिता शेखू अली उर्फ अब्बास, कर्नाटक के बीदर निवासी 57 वर्षीय तनवीर उर्फ शफा अली पिता अजीज अली, 26 वर्षीय मोहम्मद उर्फ चिन्ना पिता सिराज अली, परली निवासी 35 वर्षीय मोहसीन अली पिता नासिर अली, 22 वर्षीय हसन अली पिता शेखू अली, बीदर निवासी 26 वर्षीय फिरोज पिता अब्दुल हसीद, निशातपुरा निवासी 26 वर्षीय जितेन्द्र पिता गोकुल राय और भोपाल के अशोका गार्डन निवासी 34 वर्षीय आकाश पिता प्रकाशचंद जैन शामिल है।
हर बदमाश पर दर्जन भर प्रकरण-
- जहीर के खिलाफ 21 प्रकरण दर्ज।
- तनवीर पर 14 प्रकरण दर्ज।
- मोहसीन उर्फ चिन्ना पर 5 प्रकरण दर्ज।
- जितेन्द्र राय पर 3 प्रकरण दर्ज।
- आकाश जैन पर 5 प्रकरण दर्ज।
- हसन अली पर 5 प्रकरण दर्ज।
- मोहसीन अली और फिरोज पर 2-2 प्रकरण दर्ज।
(सभी मामले कोतवाली, कुंडीपुरा समेत अन्य राज्यों में दर्ज है।)

Created On :   25 Sep 2020 5:13 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story