comScore

 फुटबॉल अंडर 19 मेंं जबलपुर व भोपाल बने स्टेट चैंपियन, बैडमिंंटन में इंदौर 

 फुटबॉल अंडर 19 मेंं जबलपुर व भोपाल बने स्टेट चैंपियन, बैडमिंंटन में इंदौर 

डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। मध्यप्रदेश राज्य स्तरीय शालेय अंडर 19 फुटबॉल प्रतियोगिता के बालिका वर्ग में जबलपुर और बालक वर्ग में भोपाल स्टेट चैंपियन बन गया है। वहीं इंदौर संभाग चार वर्गों की प्रतियोगिता जीतकर ऑल ओवर चैंपियन बन गया है। शुक्रवार को पांच दिवसीय राज्य स्तरीय शालेय प्रतियोगिता का समापन स्थानीय स्टेडियम मैदान में किया गया। समापन अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व अध्यक्ष स्टेट बार एसोसिएशन गंगाप्रसाद तिवारी ने खिलाडिय़ों का उत्साह वर्धन करते हुए सभी खिलाडिय़ों को खेल के प्रति समर्पित रहकर अच्छा प्रदर्शन करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि हारे हुए खिलाड़ी और टीम अपनी हार का आंकलन जरूर करें। इस अवसर पर उपस्थित विशिष्ट अतिथि आशीष त्रिपाठी, जिला शिक्षा अधिकारी अरविंद चौरगढ़े, जिला खेल अधिकारी एचएस झिरवार सहित सभी संभागों के कोच व टीम मैनेजर व सभी संभागों के खिलाड़ी शामिल हुए। अतिथियों ने विजेता व उपविजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। यह पुरस्कार पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना की ओर से प्रदान किए गए। 
रोमांचक मुकाबले में अनम ने दागा पहला गोल
 स्टेडियम मैदान में शुरू हुए अंडर 19 बालिका वर्ग के मैच जबलपुर संभाग और नर्मदापुरम संभाग के बीच खेले गए। रोमांचक मैच में दोनों ही टीमों ने अपने खेल का बेहतर प्रदर्शन किया। जबलपुर संभाग की ओर से पहला गोल एमएलबी स्कूल छिंदवाड़ा की अनम कादरी ने दागा, जबकि दूसरा विनिंग गोल एमएलबी स्कूल छिंदवाड़ा की ही आरती राठौर ने दागा है। नर्मदापुरम की टीम ने भी अपने खेल का बेहतर प्रदर्शन किया लेकिन जबलपुर की ओर से गोल पर तैनात गोल कीपर एमएलबी स्कूल छिंदवाड़ा की ही छात्रा अंशिका मालवीय ने नर्मदापुर की तरफ से दागे गए 5-6 गोल नाकाम किए हैं। 
जबलपुर संभाग की टीम से ये खिलाड़ी हुए शामिल --
स्टैट चैंपियन जबलपुर संभाग की टीम में छिंदवाड़ा के अंशिका मालवीय, आरती, तृप्ती सोनी, आनम कादरी, रश्मी, आरती, प्राची व साक्षी ने मैच खेला जबकि बालाघाट की दीपा गुर्जर, वैशाली, उमा, मधु, ज्वाला व प्रेरणा मैच में शामिल हुई हैं। 
फुटबॉल स्टेट विजेता
प्रथम    द्वितीय    तृतीय 
बालिका    जबलपुर    नर्मदापुरम    ग्वालियर
बालक    भोपाल    उज्जैन    नर्मदापुरम 
बैडमिंटन स्टेट विजेता 
प्रथम    द्वितीय    तृतीय    चतुर्थ      
14 वर्ष बालक    इंदौर    उज्जैन    ग्वालियर जबलपुर 
14 वर्ष बालिका    ग्वालियर    इंदौर    भोपाल    उज्जैन
17 वर्ष बालक    ग्वालियर    इंदौर    उज्जैन    जबलपुर
17 वर्ष बालिका    इंदौर    भोपाल    ग्वालियर    उज्जैन
19 वर्ष बालक    इंदौर    ग्वालियर    भोपाल    उज्जैन
19 वर्ष बालक    इंदौर    उज्जैन    जबलपुर    आजाकवि 
 

कमेंट करें
VMIiN