comScore

छिन्दवाड़ा: जे.ई.ई. मेन्स परीक्षा में नि:शुल्क वाहन व्यवस्था से एक हजार 254 परीक्षार्थियों ने निश्चिंत होकर दी परीक्षा "खबर खुशियों की"

September 14th, 2020 18:32 IST
छिन्दवाड़ा: जे.ई.ई. मेन्स परीक्षा में नि:शुल्क वाहन व्यवस्था से एक हजार 254 परीक्षार्थियों ने निश्चिंत होकर दी परीक्षा "खबर खुशियों की"

डिजिटल डेस्क, छिन्दवाड़ा। छिन्दवाड़ा कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के दृष्टिगत राज्य शासन द्वारा जे.ई.ई. मेन्स परीक्षा के परीक्षार्थियों के लिये नि:शुल्क वाहन व्यवस्था की उपलब्धता एक वरदान साबित हुई है । इस नि:शुल्क वाहन व्यवस्था से जहां जिले के एक हजार 254 परीक्षार्थियों ने बिना किसी मानसिक तनाव के निश्चिंत होकर परीक्षा दी, वहीं उनका कोविड-19 के संक्रमण से बचाव भी हुआ । ये परीक्षार्थी सौंसर से नागपुर, सौंसर से छिन्दवाड़ा, सौंसर से बैतूल, सौंसर से भोपाल, छिन्दवाड़ा से भोपाल, छिन्दवाड़ा से इंदौर, बिछुआ से इंदौर, छिन्दवाड़ा से जबलपुर, छिन्दवाड़ा से नागपुर, परासिया से भोपाल, जुन्नारदेव से भोपाल, जुन्नारदेव से नागपुर, पांढुर्णा से नागपुर, पांढुर्णा से बैतूल-भोपाल-उज्जैन, देलाखारी से भोपाल, जुन्नारदेव से छिन्दवाड़ा, हर्रई से छिन्दवाड़ा, मोहखेड़ से छिन्दवाड़ा, चौरई से छिन्दवाड़ा, परासिया से छिन्दवाड़ा तक सुगमता से आना और जाना कर सके । इन परीक्षार्थियों के लिये 36 वाहनों की नि:शुल्क व्यवस्था की गई जिससे ये परीक्षार्थी परीक्षा केन्द्र पहुंचकर परीक्षा में शामिल हो सके । कलेक्टर श्री सौरभ कुमार सुमन के मार्गनिर्देशन में जिला मुख्यालय पर जे.ई.ई. मेन्स परीक्षा के लिये उमा इलेक्ट्रानिक इंस्टीट्यूट, ब्रिलियन्ट कम्प्यूटर एजुकेशन, छिन्दवाड़ा एस.व्ही.एस. एजुकेशन सोसायटी और एनी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी एंड रिसर्च सेंटर में परीक्षा केन्द्र बनाये गये थे। इन परीक्षा केन्द्रों में एक से 6 सितंबर तक परीक्षायें संपन्न हुई। जिला शिक्षा अधिकारी श्री अरविंद चौरागढ़े द्वारा जिले के सभी विकासखंड शिक्षा अधिकारियों के माध्यम से इस परीक्षा में सम्मिलित होने वाले परीक्षार्थियों के लिये विभिन्न स्थानों से वाहनों की व्यवस्था की गई । जिले के मोहखेड़ विकासखंड के ग्राम राजेगांव के परीक्षार्थी श्री नीलेश कड़वे पिता सुखदेव कड़वे छिन्दवाड़ा में 5 सितंबर को शासन द्वारा उपलब्ध कराये गये नि:शुल्क वाहन से एनी इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी एंड रिसर्च सेंटर में आकर परीक्षा में सम्मिलित हुये । उन्होंने विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय मोहखेड़ में नि:शुल्क वाहन की सुविधा के लिये ऑनलाईन पंजीयन कराया था । यह पंजीयन कराने से उन्हे नि:शुल्क वाहन की सुविधा मिली और वे परीक्षा में सम्मिलित हो सके । इसी प्रकार जिले के मोहखेड़ विकासखंड के ग्राम राजेगांव के परीक्षार्थी श्री यश डिगरसे पिता रामप्रसाद डिगरसे छिन्दवाड़ा में 6 सितंबर को शासन द्वारा उपलब्ध कराये गये नि:शुल्क वाहन से ब्रिलियन्ट कम्प्यूटर एजुकेशन में आकर परीक्षा में सम्मिलित हुये । उन्होंने भी विकासखंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय मोहखेड़ में नि:शुल्क वाहन की सुविधा के लिये ऑनलाईन पंजीयन कराया था । यह पंजीयन कराने से उन्हे नि:शुल्क वाहन की सुविधा मिली और वे परीक्षा में सम्मिलित हो सके। इस वाहन व्यवस्था से दोनों परीक्षार्थी श्री नीलेश कड़वे और श्री यश डिगरसे के मन में अत्यंत प्रसन्नता हुई है और वे निश्चिंत होकर परीक्षा दे सके । वाहन की नि:शुल्क सुविधा मिलने पर दोनों परीक्षार्थियों के साथ ही अन्य परीक्षार्थियों ने भी प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के प्रति आभार व्यक्त किया है ।

कमेंट करें
1urji