comScore

ईरानी गैग के सरगना की निशानदेही पर भोपाल से ज्वेलरी जब्त

September 28th, 2020 18:22 IST
ईरानी गैग के सरगना की निशानदेही पर भोपाल से ज्वेलरी जब्त

 डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा। अफसर बनकर लोगों से ठगी करने वाली ईरानी गैंग के सरगना भोपाल में अपने रिश्तेदारों के घर ज्वेलरी छुपाया करते थे। कोतवाली पुलिस गैंग के सरगना जहीर और हसन को भोपाल लेकर पहुंची थी। रविवार को भोपाल के भानपुर स्थित हसन अली के ससुराल से सोने की आठ अंगूठी और एक चैन जब्त की है।
कोतवाली टीआई मनीषराज भदौरिया ने बताया कि जहीर और हसन की गैंग ने 18 सितम्बर 19 को ओवरब्रिज पर एक व्यापारी को झांसा देकर अंगूठी और चैन ठग ली थी। इसी तरह अक्टूबर 2019 में चंदनगांव स्थित एक ज्वेलरी शॉप से बदमाशों ने सोने की सात अंगूठी उड़ा ले गए थे। इस मामले में बदमाशों के खिलाफ अपराध दर्ज है। गिरफ्तारी के बाद जहीर और हसन को रिमांड पर लेकर पूछताछ की गई थी। पूछताछ में उन्होंने बताया कि ज्वेलरी हसन के भानपुर स्थित ससुराल में छुपाई है। आरोपियों की निशानदेही में शनिवार को टीम भेजकर यहां से आठ अंगूठी और एक सोने की चैन जब्त की गई है। आरोपियों से लगातार पूछताछ की जा रही है।
देहरादून में भी वारदात को दिया था अंजाम-
टीआई श्री भदौरिया ने बताया कि पूछताछ में सामने आया है कि बदमाशों ने देहरादून, तेलंगाना के करीमनगर और हैदराबाद में भी लोगों से ठगी की है। इन थाना क्षेत्रों की पुलिस को ईरानी गैंग के बदमाशों की तलाश थी। सभी थानों में ईरानी गैंग के पकड़े जाने की सूचना दे दी गई है।

कमेंट करें
z7sEx