झूलेलाल जयंती : घर में ही पांच दीये जलाकर करेंगे आरती-अरदास

Jhulelal Jayanti Aarti Ardas to light five lamps at home
झूलेलाल जयंती : घर में ही पांच दीये जलाकर करेंगे आरती-अरदास
झूलेलाल जयंती : घर में ही पांच दीये जलाकर करेंगे आरती-अरदास

डिजिटल डेस्क,  नागपुर।  सिंधी समाज के इष्ट देवता वरुण अवतार झूलेलाल जी का बुधवार को 1070वां जन्मदिन है, लेकिन दुनिया भर में फैली हुई कोरोना वायरस के चलते झूलेलाल जयंती कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। सिंधु झूलेलाल वेलफेयर सोसायटी गांधीसागर झूलेलाल मंदिर के महंत ठकुर मोहनदास तथा पदाधिकारियों ने कहा है कि मंदिरों में जयंती नहीं मना सकते, लेकिन घर पर बैठकर इष्ट देवता वरुण अवतार के समक्ष पांच दीये जलाकर आरती-अरदास करें। पल्लव पहनकर प्रभु से विनती करें कि कोरोना वायरस से लड़ने की शक्ति दे और जल्द से जल्द महामारी दुनिया भर से निकल जाएं। सिंधी समुदाय से अपील है कि घर बैठकर ईष्ट देवता झूलेलाल जी का सिमरन करें और इस महामारी को जल्द से जल्द भगाकर सरकार का मनोबल बढ़ाएं। 

श्री झूलेलाल किराना मर्चेंट संघ
श्री झूलेलाल किराना मर्चेंट संघ की ओर से बुधवार 25 मार्च को झूलेलाल जयंती के उपलक्ष में पुरुषोत्तम आसनदास के प्रतिष्ठान, मस्कासाथ इतवारी में सुबह 11.30 बजे इष्टदेव झूलेलाल एवं बहराना साहब की स्थापना कर पूजा-अर्चना की जाएगी। किराना ओली इतवारी के संयोजक पुरुषोत्तम खंडवानी एवं प्रवक्ता शंकर बी. सुगंध ने बताया कि इस अवसर पर महाराष्ट्र सिंधी समाज के अध्यक्ष प्रताप मोटवानी उपस्थित रहेंगे। संध्या में 6 बजे बहराणा साहब का विर्सजन गांधीसागर में किया जाएगा। मर्चेंट संघ के पदाधिकारियों ने सभी सिंधी समाज के बंधुओं से विनती की है कि इस वर्ष अपने निवास स्थान पर श्री झूलेलाल जी की पूजा-अर्चना एवं पांच दिए जलाकर इष्टदेव झूलेलाल जी की पूजा-अर्चना करें।

विश्व सिंधी सेवा संगम
विश्व सिंधी सेवा संगम के महाराष्ट्र के अध्यक्ष प्रताप मोटवानी ने सिंधी समाज से अपील की है कि इस वर्ष पूरे विश्व में कोरोना वायरस की महामारी को देखते हुए 25 मार्च को चेट्रीचंड महोत्सव घर में ही मनाएं। घर में लालसाई के 5 दीये रात्रि को जरूर जलाए। अपने घर में झूलेलाल भगवान की पूजा-अर्चना करें और घर में अपने परिवार के साथ ही इस वर्ष अपने इष्टदेव को प्रसन्न करें। भगवान झूलेलाल से अपने परिवार और पूरे विश्व के लोगों के लिए मंगल कामना करें।

नहीं लगेगा चेट्रीचंड मेला 
कोरोना वायरस के कारण राष्ट्रीय व देश के हित में चेट्रीचंड मेला रद्द करने का फैसला भारतीय सिंधु सभा ने लिया है। चेट्रीचंड मेले के सभी कार्यक्रम निरस्त कर दिए गए हैं। भारतीय सिंधु सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष घनश्याम कुकरेजा ने चेट्रीचंड के दिन अपने घरों में पांच दीये जलाने, इष्टदेव झूलेलाल की प्रतिमा के दर्शन कर आरती करने एवं पल्लव पहनकर अपने झूलण साईं से पूरी दुनिया को कोरोना वायरस से मुक्त करने की प्रार्थना की है कि ताकि सभी अपने परिवार सहित खुशहाल जिंदगी जी सकें।

Created On :   25 March 2020 9:16 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story