दैनिक भास्कर हिंदी: कलयुगी पिता ने रिश्ते को किया शर्मसार, नाबालिग बेटी को बनाया हवस का शिकार

October 28th, 2019

डिजिटल डेस्क पांढुर्ना। पांढुर्ना पुलिस थाना अंतर्गत नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है। जहाँ एक पिता ने ही रिश्ते को शर्मसार करते हुए अपनी नाबालिग बेटी को हवस का शिकार बनाया। दुष्कर्म से पीडि़त नाबालिग द्वारा डायल 100 के माध्यम से पुलिस को की गई शिकायत के बाद इस मामले का खुलासा हुआ।
पीडि़त ने ही दी डायल 100 को जानकारी
इस संबंध में थाना प्रभारी अरविंद जैन ने बताया कि थाना मुख्यालय से आठ किलोमीटर दूरी पर मौजूद गांव में रहने वाली एक नाबालिग बालिका ने डायल 100  पर जानकारी दी कि उसके पिता ने ही उसके साथ दुष्कर्म किया है। सूचना पर मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राय, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशांक गर्ग एवं एसडीओपी राकेश कुमार पेन्द्रो  के मार्गदर्शन में महिला उपनिरीक्षक अर्चना सिंह ठाकुर,  महिला आरक्षक शारदा और डायल 100 आरक्षक दीपेंद्र के साथ संबंधित ग्राम में पहुंचकर नाबालिग बालिका को तत्काल मदद प्रदान की गई और उसे साथ लाकर सरकारी अस्पताल में मेडिकल परीक्षण कराया। परीक्षण में पीडि़ता द्वारा की गई रिपोर्ट की पुष्टि हुई।नाबालिग बालिका की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी पिता के खिलाफ धारा 376,  376(2)(च), 376 (3), 376 (2) (एन)  , 506 भारतीय दंड विधान एवं लैंगिक अपराधों से बालकों का संरक्षण अधिनियम की धारा 3/ 4,  5 / 6 के तहत प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया।
गुजरात में रहता है आरोपी
पुलिस द्वारा की गई पूछताछ पर पता चला कि आरोपी पिछले कुछ वर्षों से गुजरात के अहमदाबाद में रहता है और लोहे की सेंटिग का काम करता है। आरोपी की पत्नी पूर्व में ही उसे छोड़कर अलग रहने लगी है। जबकि आरोपी की पीडि़ता बच्ची अपनी नानी के साथ गांव में रहती है। दीपावली पर छुट्टी लेकर आरोपी गांव आया था। इस दौरान उसने बीती दो रातों में नाबालिग के साथ दुराचार किया। बीती रात जब पुन: आरोपी ने पीडि़ता के साथ जबरदस्ती का प्रयास किया तो उसने डायल 100 पर फोन कर पुलिस की मदद ली। तब यह मामला सामने आया।