दैनिक भास्कर हिंदी: जानिए अफ्रीका से ज्यादा किसान एमपी में खुदकुशी क्यों करते हैं ?

August 4th, 2017

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। एमपी में किसान आत्महत्याओं पर बात करते हुए कांग्रेस नेता और सांसद कमलनाथ ने कहा कि साउथ अफ्रीका से ज्यादा एमपी में किसान खुदकुशी करते हैं। कमलनाथ ने कहा कि BJP वाले इस बात का जवाब दे कि MP सरकार दिल्ली को 2 रुपए 70 पैसे में बिजली दे रही है, जबकि किसानों को यहीं बिजली 6 रुपए 70 पैसे प्रति यूनिट से बेची जा रही है। यह किसानों के साथ अन्याय है और जनता इसका जवाब देगी।

कमलनाथ यहां शुक्रवार को अपने निवास शिकारपुर में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कह रहे थे। उन्होंने प्रदेश की BJP सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 12 सालों में इनवेस्टर मीट कराने का नाटक हुआ है। हर बार यहीं कहा गया कि 500 करोड़ रुपए से उद्योग लगाएं जाएंगे, लेकिन हालात यह हैं कि प्रदेश में जो उद्योग थे वह भी बंद होने की कगार पर आ गए है या बंद हो गए है। यदि प्रदेश में कोई उद्योग बढ़ा है तो वह शराब और रेत माफिया का है। व्यापमं मामले में श्री नाथ ने कहा कि जो घूस देने वाले थे वह जेल में है, लेकिन जिन्होंने घूस ली वह आजाद घूम रहे है।

GST कांग्रेस की सोच, BJP की नीयत में खोट 

सांसद कमलनाथ ने कहा कि जीएसटी हमारी सोच है, लेकिन जिस प्रकार इसे मोदी सरकार ने लागू किया है उनकी नीयत में खोट है। एक दिन में इसे सभी के लिए लागू कर दिया। हम इसे पैरलल लागू करते। पहले बड़े और उद्योगपति, इसके बाद छोटे व्यापारियों के लिए इसे लागू किया जाता। GST को लेकर लोगों में दहशत है। मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इनके कार्यकाल में बार्डर में ज्यादा जवान शहीद हो रहे हैं।