झोपड़ी में माता-पिता के साथ सो रही मासूम का अपहरण कर दरिंदगी

शहपुरा थाना क्षेत्र में हुई घटना, कांग्रेस ने किया प्रदर्शन व पुतला दहन, पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप झोपड़ी में माता-पिता के साथ सो रही मासूम का अपहरण कर दरिंदगी

डिजिटल डेस्क जबलपुर। शहपुरा थाना क्षेत्र के समीपी गाँव में मंगलवार की रात खेत में बनी टपरिया में अपने माता-पिता के साथ सो रही 3 साल की मासूम बच्ची का किसी सिरफिरे दरिंदे ने अपहरण किया और करीब दो किलोमीटर दूर ले जाकर उसके साथ दरिंदगी की। तलाश के दौरान परिजनों को बच्ची रोते-बिलखते हुए मिली। परिजन उसे थाने लेकर पहुँचे, जहाँ पुलिस ने मामले में लीपापोती का प्रयास किया। घटना की जानकारी लगने पर क्षेत्रीय विधायक ने पुलिस अधिकारियों से नाराजगी जताई जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और मामला दर्ज कर अज्ञात आरोपी की तलाश शुरू की गई।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आदिवासी परिवार खेत के बीचों-बीच बनी टपरिया में रहता है। मंगलवार की रात खाना खाकर माता-पिता अपनी 3 साल की बेटी को लेकर टपरिया में सो गये, वहीं टपरिया में बच्ची के दादा-दादी भी सो रहे थे। रात 3 बजे के करीब बच्ची की माँ की नींद खुली तो बच्ची बिस्तर से गायब थी। उसके बाद परिजन मासूम की खोज में निकले। तलाश के दौरान करीब दो किलोमीटर दूर एक खेत में बच्ची रोती-बिलखती खून से लथपथ मिली। उसकी हालत देख माता-पिता समझ गये कि उसके साथ क्या हुआ है। उसके बाद परिजन बच्ची को लेकर थाने पहुँचे।
6 घंटे बाद हुई एमएलसी
थाने पहुँचे परिजनों का आरोप था कि थाने में महिला अधिकारी न होना बताते हुए उन्हें घंटों बैठाया गया और उसे उपचार के लिए नहीं ले जाया गया। पीडि़ता के इलाज में कोताही बरते जाने से आक्रोशित ग्रामीणों ने इसकी सूचना क्षेत्रीय विधायक संजय यादव को दी। उन्होंने घटना की गंभीरता को देखते हुए तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और बच्ची को एमएलसी के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, वहाँ से उसे जबलपुर रेफर किया गया।
कांग्रेसियों ने किया हंगामा
शहपुरा से एल्गिन अस्पताल रेफर किए जाने के बाद पीडि़ता को जब यहाँ लाया गया तो एमएलसी फॉर्म साथ नहीं लाया गया। इस बात की जानकारी लगने पर कांग्रेसियों ने जमकर हंगामा किया। वहीं अस्पताल पहुँचे विधायक संजय यादव, तरुण भनोत, लखन घनघोरिया, विनय सक्सेना, सुश्री कौशल्या गोंटिया सहित बड़ी संख्या में मौजूद कांग्रेसियों ने पुलिस पर लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाते हुए आक्रोश जताया। इसी दौरान गुरुवार को जिला कांग्रेस कमेटी (ग्रामीण) द्वारा शहपुरा बंद रखने का निर्णय भी िलया गया है।
पुतला दहन के साथ की नारेबाजी
मासूम से दरिंदगी की घटना को लेकर कांग्रेस ने रसल चौक पर प्रदर्शन व प्रदेश सरकार का पुतला दहन कर प्रदेश सरकार से इस्तीफे की माँग की। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि जल्द से जल्द आरोपी का पता लगाकर उसकी गिरफ्तारी की जाए एवं मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर आरोपी को फाँसी की सजा दिलाई जाए। प्रदर्शन में कांग्रेस नेता सौरभ शर्मा, डॉ. नीलेश जैन, इंदिरा पाठक, जितिन राज, मनोज सेठ सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन मौजूद थे।पी-4
आरोपी की तलाश जारी
मासूम बच्ची के साथ हुई घटना में अज्ञात आरोपी के खिलाफ अपहरण कर दुष्कर्म करने व पॉक्सो एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर उसकी पतासाजी के प्रयास किए जा रहे हैं।
- श्यामलाल वर्मा, टीआई

Created On :   22 March 2023 5:25 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story