दैनिक भास्कर हिंदी: किडनी चोर के संदेह में युवक को पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

June 22nd, 2018

डिजिटल डेस्क, गोंदिया। गोरेगांव पुलिस थानांतर्गत ग्राम तानुटोला में लोगों ने किडनी चोर समझकर गुुरुवार दोपहर एक अज्ञात व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी। मृतक की उम्र 35 से 40 साल के बीच बताई जाती है। गोरेगांव पुलिस ने अपराध दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी है। राज्यभर में किडनी चोर गैंग सक्रिय होने की खबरें सोशल मीडिया के माध्यम से घर-घर फैल चुकी हैं, लेकिन पुलिस प्रशासन का दावा है कि इस तरह का कोई गैंग सक्रिय नहीं है और न ही इस तरह की कोई घटना अब तक जिले में हुई है। 

गला दबाने का प्रयास
बताया जा रहा है कि, तानुटोला के जंगल में दो-तीन अज्ञात व्यक्ति दिखाई दिए। जिनमें से एक व्यक्ति ने दूसरे का गला दबाने का प्रयास किया। इसकी जानकारी ग्रामीणों को मिलते ही ग्रामीणों ने तीनों को पकड़ने का प्रयास किया। दो लोग फरार हो गए, लेकिन तीसरा व्यक्ति लोगों के हाथ लग गया। जमकर हुई पिटाई से उसने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया। जानकारी मिलते ही गोरेगांव पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई। उस व्यक्ति को तत्काल गोरेगांव ग्रामीण अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस वारदात को किन लोगों ने अंजाम दिया और मृतक कहां का रहने वाला था, इसकी जानकारी फिलहाल पुलिस के पास नहीं है।

किडनी निकालने की अफवाहें सोशल मीडिया पर फैली
आमगांव के उपविभागीय पुलिस अधिकारी राजीव नवले का कहना है कि जिले में इन दिनों बच्चे चुराकर उनकी किडनी निकालने की अफवाहें सोशल मीडिया पर फैली हुई हैं। तानुटोला की घटना इसी तरह की अफवाह का नतीजा  हो सकती है। जांच के बाद ही इस मामले में किसी प्रकार की कार्रवाई की जा सकती है। लोगों को चाहिए कि वे किसी प्रकार की अफवाह पर ध्यान न दें। यदि गांव में कोई संदिग्ध व्यक्ति नजर आए तो तुरंत पुलिस को इसकी जानकारी दें।