comScore

घोषणाओं की राजनीति से कोविड नहीं जाने वाला - कमलनाथ

घोषणाओं की राजनीति से कोविड नहीं जाने वाला - कमलनाथ

- स्वयं की राशि से अमरवाड़ा में ऑक्सीजन प्लांट लगाएंगे नकुल-कमलनाथ
डिजिटल डेस्क छिंदवाड़ा।
पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा बुरे हालात मध्यप्रदेश के हैं। इसके लिए प्रदेश सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए श्री नाथ ने कहा कि केवल घोषणाओं की राजनीति से कोरोना जाने वाला नहीं है। प्रदेश सरकार एलान पर एलान किए जा रही है परंतु न तो में वैक्सीन है और न ही इंजेक्शन। उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा में कोरोना संक्रमण के शासकीय प्रयास नाकाफी है, पर्याप्त टेस्टिंग के अभाव में यह बीमारी बढ़ी है,  छिंदवाड़ा में टेस्टिंग का कोटा भी बढ़ाया जाना चाहिए। बिना जांच हुए कोरोना संक्रमित व्यक्ति अन्य लोगों के संपर्क में आकर इस बीमारी को बढ़ा सकते है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के पास इस बीमारी से निपटने का पूरा समय था परंतु उन्होंने कोई तैयारी नहीं की। प्रदेश सरकार वास्तविक आंकड़े छुपा रही है और कोविड प्रभारी मंत्री छिंदवाड़ा आकर ऑक्सीजन को लेकर झूठ बोल रहे हैं। छिंदवाड़ा में सांसद और विधायक सभी कांग्रेस के हैं और प्रदेश में भाजपा की सरकार है तो उन्हें छिंदवाड़ा को लेकर दावा ही नहीं करना चाहिए। छिंदवाड़ा पूरे प्रदेश में अकेला ऐसा जिला है जहां पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि सरकार छिंदवाड़ा में ऑक्सीजन उपलब्ध करा रही है तो दूसरे जिलों में दिक्कत क्यों है। पूर्व सीएम कमलनाथ व सांसद नकुलनाथ बुधवार सुबह अल्प प्रवास पर छिंदवाड़ा आए थे। उन्होंने सर्किट हाउस में प्रमुख अधिकारियों व विधायकों के साथ बैठक कर कोविड नियंत्रण कार्यों की समीक्षा की। जानकारी लेने के बाद श्री नाथ ने कहा कि अभी भी बहुत सी कमियां हंै जिसकी पूर्ति के लिए उन्होंने समीक्षा बैठक के दौरान भोपाल के वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा की है और अब वे भोपाल में मुख्यमंत्री से भी चर्चा करेंगे।
स्वयं के व्यय पर लगाएंगे ऑक्सीजन प्लांट
कमलनाथ ने मीडिया से चर्चा में जानकारी दी कि उनके प्रयासों से केवल छिंदवाड़ा में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन का भंडारण है और वे लगभग 41 लाख रुपए की राशि से स्वयं की ओर से अमरवाड़ा में भी शीघ्र ही एक ऑक्सीजन प्लांट स्थापित करवा रहे हंै। जिससे आदिवासी क्षेत्र अमरवाड़ा, हर्रई, बटका सहित पूरा क्षेत्र ऑक्सीजन की उपलब्धता में आत्मनिर्भर हो सकेगा। साथ ही श्री नाथ ने बताया कि वे अपने साथ रेमडेसिविर इंजेक्शन भी लेकर आए हैं। सर्किट हाउस में बैठक के दौरान पूर्व मंत्री दीपक सक्सेना, पीसीसी उपाध्यक्ष गंगाप्रसाद तिवारी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष विश्वनाथ ओक्टे, विधायक सोहन वाल्मीक, विजय चौरे, कमलेश शाह, नीलेश उइके व सुनील उइके सहित अन्य पदाधिकारी व नेता उपस्थित रहे।
आते ही पहुंचे हनुमान के चरणों में
बुधवार सुबह 9.30 बजे विशेष विमान से  छिंदवाड़ा पहुंचने के बाद  नकुल-कमलनाथ ने सिमरिया मंदिर पहुंचकर श्री हनुमान के दरबार में हाजिरी लगाई। भगवान श्री गणेश सहित गर्भ गृह में स्थापित अन्य देव प्रतिमाओं की पूजा कर उन्होंने समस्त जिले व प्रदेश वासियों की सुख शांति समृद्धि व निरोगी होने की प्रार्थना की। श्री कमलनाथ ने कहा कि वर्तमान में लोगों का सरकार पर से विश्वास उठ गया है और सभी  ईश्वर पर विश्वास कर इस महामारी से मुक्ति की कामना कर रहे हैं

कमेंट करें
oACy0