जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे इसलिए कुंद्रा को किया गिरफ्तार, पुलिस का दावा 

Kundra was arrested for not cooperating in the investigation, claims of Mumbai police
जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे इसलिए कुंद्रा को किया गिरफ्तार, पुलिस का दावा 
जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे इसलिए कुंद्रा को किया गिरफ्तार, पुलिस का दावा 

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पुलिस ने बांबे हाईकोर्ट को सूचित किया है कि अश्लील फिल्म बनाने के मामले में आरोपी कारोबारी राज कुंद्रा जांच में सहयोग नहीं कर रहे थे। इसलिए उन्हें गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने कुंद्रा की याचिका के जवाब में हलफनामा दायर कोर्ट को यह जानकारी दी है। फिल्म अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी के पति कुंद्रा ने याचिका में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए उसे अवैध बताया है। और कहा है कि उनकी गिरफ्तारी के दौरान कानूनी प्रक्रिया का पालन नहीं किया गया है। गिरफ्तारी से पहले उन्हें आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 41 ए के तहत जरुरी नोटिस नहीं दी गई है। 

हलफनामें पुलिस ने कहा कि इस मामलें में कुंद्रा के खिलाफ सूचना प्रद्योगिकी धारा 67ए के तहत आरोप लगाना उचित है। कुंद्रा को पुलिस ने 19 जुलाई 2021 को गिरफ्तार किया था। फिलहाल कुंद्रा न्यायिक हिरासत में है। निचली अदालत ने कुंद्रा के जमानत आवेदन को खारिज कर दिया है। 
सबूतों को नष्ट करने से बचाने आरोपियों को लिया हिरासत में 

हलफनामे में पुलिस निरीक्षक किरण बिडवे ने दावा किया है कि कुंद्रा को गिरफ्तारी से पहले नोटिस दी गई थी लेकिन कुंद्रा ने इसे लेने से इंकार कर दिया था। इस तरह नोटिस लेने से इंकार करने का मतलब है कि आरोपी जांच में सहयोग नहीं करना चाहता था। इसके अलावा पुलिस जब मामले की छानबीन कर रही थी। उस दौरान कुंद्रा व आरोपी रायन थोरपे मामले से जुड़े सबूत नष्ट कर रहे थे। आरोपी आगे और सबूतों को न नष्ट करे। इसलिए उन्हें हिरासत में लियागया है। गुरुवार को न्यायमूर्ति अजय गड़करी की के सामने कुंद्रा की याचिका परसुनवाई हुई। इस दौरान कुंद्रा की ओर से पैरवी कर रहे वरिष्ठ अधिवक्ता आबाद पोंडा ने कहा कि यदि पुलिस ने मेरे मुवक्किल को नोटिस जारी किया था तो उसके बाद मेरे मुवक्किल को दो सप्ताह का समन पुलिस के सामने उपस्थित होने के लिए मिलना चाहिए। लेकिन मेरे मुवक्किल को पुलिस ने दो दिन व दो घंटे का भी समय नहीं दिया है। पुलिस ने 19 जुलाई 2021 को ही मेरे मुवक्किल के ठीकानों पर छानबीन कर ली थी। इसके बाद मेरे मुवक्किल को पुलिस स्टेशन ले जाया गया। जहां उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। न्यायमूर्ति ने फिलहाल मामले की सुनवाई 31 जुलाई 2021तक के लिए स्थगित कर दी है। 

Created On :   29 July 2021 2:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story