बुनियादी सुविधाओं का टोटा : टूटी पुलिया पार कर गर्भवती को पहुंचाया अस्पताल 

lack of basic facilities : Pregnant woman crossed the broken bridge
बुनियादी सुविधाओं का टोटा : टूटी पुलिया पार कर गर्भवती को पहुंचाया अस्पताल 
बुनियादी सुविधाओं का टोटा : टूटी पुलिया पार कर गर्भवती को पहुंचाया अस्पताल 

डिजिटल डेस्क, गड़चिरोली। आदिवासी और नक्सलग्रस्त इलाकों में बुनियादी सुविधाएं का टोटा है, इसकी बानगी उस वक्त नजर आई जब एक गर्भवती महिला को टूटी पुलिसा पार कर बामुश्किल अस्पताल पहुंचाया गया। ग्राम कंबालपेठा निवासी सरिता पेंटा तलांडी उम्र 29 साल को प्रसूति के लिए अस्पताल जाना आसान नहीं था। उसे अस्पताल पहुंचाने के लिए परिजन को जान हथेली पर रखकर पैदल चलकर टूटी पुलिया पार करनी पड़ी। 

तहसील के टेकड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य में प्रसूति के लिए दाखिल सरिता के शरीर में रक्त की कमी होने के कारण डॉ. सचिन मडावी ने तुरंत अहेरी के उपजिला अस्पताल में रेफर करने की सलाह दी थी। शुक्रवार सुबह वाहन से अहेरी ले जाया जा रहा था। लेकिन टेकड़ाताला-कंबालपेठा मार्ग पर नाले की पुलिया टूटी थी, जिस कारण आगे जाना मुश्किल हो गया। ऐसे में गर्भवती सरिता को उसी स्थिति में वाहन से उतरकर पुलिया पार करानी पड़ी। 

इसके बाद सिरोंचा से एम्बुलेंस बुलवाकर उसे अहेरी ले जाया गया। जिले में ऐसी घटनाएं अब रोजमर्रा की बात हो चुकी है। प्रतिवर्ष सरकार जिले के विकास के लिए करोड़ों रुपए आवंटित करती है, फिर भी लोग बुनियादी सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। स्वास्थ्य सेवा के तो यहां बहुत ही बुरे हाल हैं। इससे पहले भी कई गर्भवती महिलाएं और गंभीर मरीज इन स्थितियों का सामना कर चुके हैं।  
 

Created On :   21 Aug 2020 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story