comScore

बेटी ने व्हाट्सएप पर किए मां के अंतिम दर्शन, पिता से कहा-कोरियर कर दो अस्थियां

August 24th, 2018 20:37 IST
बेटी ने व्हाट्सएप पर किए मां के अंतिम दर्शन, पिता से कहा-कोरियर कर दो अस्थियां

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इंटरनेट के दौर में लोग रिश्तों-नातों में किस तरह संवेदनहीन हो रहे हैं, इसका ताजा उदाहरण महानगर के सटे पालघर में देखने को मिला है। लोग उस वक्त हैरान रह गए जब एक बुजुर्ग महिला की बेटी ने अपने मां निरीबाई पटेल के पार्थिव शरीर का व्हाट्सएप वीडियो कालिंग के जरिए अंतिम दर्शन किया और पिता से कहा कि मां की अस्थियां कोरियर से उसके पास भेज दी जाए। 

मनोर इलाके में रहनेवाली 65 वर्षीय महिला निरीबाई पटेल के पति चलने फिरने में असमर्थ थे। इसको देखते हुए गांववालों ने गुजरात के अहमदाबाद में रह रही निरीबाई की इकलौती बेटी को फोन कर यहां अंतिम संस्कार के लिए बुलाया, लेकिन निरी बाई की बेटी ने गुजरात से आने में असमर्थता जाहिर की और कहा कि उसका पहुंच पाना संभव नहीं है।

इस बीच उसने व्हाट्सएप विडियो कालिंग के जरिए अपनी मां के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन किए और गांव वालों से कहा कि वे उसकी मां की अस्थियों को कोरियर से उसके पास भेज दे। बेटी की इस मांग से गांव वाले बहुत नाराज हुए। निरीबाई पारसी समुदाय से थी, लेकिन पारसी तरीके से अंतिम संस्कार करने की व्यवस्था नहीं थी। इसलिए गांववालों ने मिलकर हिंदु विधि से निरीबाई का अंतिम संस्कार किया।

कमेंट करें
rd6yR