दबे पाँव निकल रहे घरों से, पकड़े जाने पर भरना पड़ रहा है जुर्माना

Leaving feet from houses, being fined for being caught
दबे पाँव निकल रहे घरों से, पकड़े जाने पर भरना पड़ रहा है जुर्माना
दबे पाँव निकल रहे घरों से, पकड़े जाने पर भरना पड़ रहा है जुर्माना

डिजिटल डेस्क जबलपुर। कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन का आदेश जारी किए जाने के बाद लोग घरों से बाहर निकलने में कोई संकोच नहीं कर रहे हैं। नियमों की अनदेखी कर लोग दबे पाँव घरों से बाहर निकल रहे हैं और वर्दीधारियों को देखते ही रास्ता बदल देते हैं। वहीं जो पकड़े जा रहे हैं उनसे मौके पर ही जुर्माना वसूल किया जा रहा है। 5 मई से शुरू की गयी कार्रवाई में अब तक दस हजार से अधिक लोगों पर कार्रवाई कर 10 लाख 60 हजार का जुर्माना वसूल किया गया है। वहीं अवैध शराब व धारा 188 के तहत अलग से मामले दर्ज किए जा रहे हैं। सड़कों पर भीड़भाड़ नजर आने पर एसपी सिद्धार्थ बहुुगुणा द्वारा सख्ती बरतने के निर्देश दिए गए जिसके बाद 5 मई से चालानी कार्रवाई शुरू की गयी और सड़क पर बिना मास्क लगाए, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने व दो पहिया वाहन पर दो सवारी घूमने वालों की धरपकड़ कर जुर्माना वसूला जा रहा है। वहीं लॉकडाउन के बाद से अब तक 1840 प्रकरण में 2194 लोगों के खिलाफ  धारा 188, 269, 270 के तहत कार्रवाई की गयी है, वहीं वाहनों को भी जब्त किया गया है। 
एक्सिस में मिली 6 पेटी शराब 
अभियान के दौरान बेलबाग पुलिस ने प्रेमसागर बसोर मोहल्ला के पास एक्सिस गाड़ी सवार अमन पासी व नानू भाट को रोका लेकिन नानू भाग निकला। वहीं एक्सिस में रखी 6 पेटी अवैध शराब जिसमें करीब 3 सौ पाव शराब जब्त की गयी है। पकड़े गए आरोपी ने उक्त शराब छोटा चौहटेल नामक व्यक्ति के घर छोडऩा बताया है जिसकी जाँच की जा रही है। इसी तरह एक्सिस क्रमांक एमपी 20 एसआर 9578 से 6 कार्टून करीब 3 सौ पाव देशी शराब मय वाहन के जब्त की गयी है। चालक वाहन छोड़कर मौके से फरार हो गया। 
 कहाँ से आ रही है कच्ची शराब 
लॉकडाउन के बाद से लगातार पूरे जिले में कच्ची शराब पकड़ी जा रही है लेकिन यह शराब कहाँ से आ रही है यह एक पहेली बनी हुई है। घमापुर पुलिस ने सरोज कुचबंदिया से 4 कुप्पी में भरकर रखी हुई 60 लीटर शराब, मदनमहल में संगम कोरी से  90 पाव देशी शराब, पनागर में रवि गोंटिया से 16 पाव मय स्कूटी, रांझी में धीरेंद्र साहू से 2 लीटर शराब जब्त की गयी है। 

Created On :   12 May 2020 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story