विधानमंडल अधिवेशन : 6 मार्च को पेश होगा महाराष्ट्र का बजट, वर्धा किसान परिजनों को 4 लाख की मदद

Legislature session: Maharashtra budget will be presented on March 6
विधानमंडल अधिवेशन : 6 मार्च को पेश होगा महाराष्ट्र का बजट, वर्धा किसान परिजनों को 4 लाख की मदद
विधानमंडल अधिवेशन : 6 मार्च को पेश होगा महाराष्ट्र का बजट, वर्धा किसान परिजनों को 4 लाख की मदद

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाविकास आघाडी सरकार की ओर से प्रदेश का साल 2020-21 का बजट 6 मार्च को पेश किया जाएगा। राज्य विधानमंडल के बजट सत्र की शुरुआत 24 फरवरी से होगी। जबकि बजट अधिवेशन का सत्रावसान 20 मार्च को होगा। सोमवार को विधानभवन में दोनों सदनों के कामकाज सलाहकार समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया। बजट सत्र के दौरान 18 दिन तक सदन का कामकाज चलेगा। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अजित पवार विधानसभा और वित्त राज्य मंत्री शंभुराज देसाई विधान परिषद में 6 मार्च को सुबह 11 बजे बजट पेश करेंगे। बजट सत्र के दौरान मराठी भाषा दिवस पर 27 फरवरी को मराठी को अभिजात भाषा का दर्जा देने की मांग के संबंध में प्रस्ताव पेश किया जाएगा। जबकि  राज्य में महिला अत्याचार की बढ़ती घटनाओं पर 5 मार्च को सदन में चर्चा होगी। 

सिर्फ 18 दिन का होगा सत्रः मुनगंटीवार 

पत्रकारों से बातचीत में भाजपा विधायक सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि भाजपा सरकार में बजट अधिवेशन कम से कम 23 दिनों का होता था। लेकिन महाविकास आघाडी सरकार का बजट सत्र 18 दिन का है। बैठक में भाजपा ने बजट सत्र 23 दिनों तक चलाने की मांग की। इस पर सत्ताधारी दल ने आश्वासन दिया गया कि 10 मार्च के बाद फिर से कामकाज सलाहकार समिति की बैठक बुलाकर इस संबंध में फैसला लिया जाएगा। 

वर्धा के किसान के परिजनों को 4 लाख की मदद

खेत में कीटनाशक के छिड़काव के दौरान मृत हुए वर्धा के हिंगणघाट स्थित अल्लीपुर के विठ्ठल भास्कर भुसारी के परिजनों को 4 लाख रुपए की मदद दी जाएगी। सोमवार को प्रदेश सरकार के राजस्व विभाग ने इस संबंध में शासनादेश जारी किया गया। वर्धा के जिलाधिकारी ने भुसारी के परिजनों को मदद देने के लिए 22 नवंबर 2019 को प्रस्ताव भेजा था। इसके बाद सरकार ने अब मदद के लिए मंजूरी दी है। 
 

Created On :   10 Feb 2020 4:20 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story