दैनिक भास्कर हिंदी: रेलवे स्टेशन से शराब तस्कर पकड़ाया

June 25th, 2019

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  रेलवे स्टेशन से एक व्यक्ति को बैग के साथ पकड़ा गया, जिसमें देसी शराब की बोतले थी, इसकी कीमत ढाई हजार रुपए से ज्यादा बताई जा रही है। आरोपियों को राज्य उत्पादन शुल्क विभाग के सुपुर्द किया गया। ट्रेन नंबर 12296 संघमित्रा एक्सप्रेस आने के समय चेकिंग के दौरान उपनिरीक्षक के सी जाटोलिया, संजय खंडारे को एक व्यक्ति संदिग्ध अवस्था में दिखाई दिया । जिससे पूछताछ करने पर उसने अपना नाम नीलेश बनवारीलाल जाट उम्र 44 साल बताया। आरोपी मध्यप्रदेश के जबलपुर का रहने वाला है।

दो वर्ष में करोड़ों का नशीला पदार्थ जब्त

26 जून को मादक पदार्थ दिन मानाया जा रहा है। दाे वर्ष के भीतर शहर पुलिस ने करोड़ों रुपए का नशीला पदार्थ जब्त किया है। मादक पदार्थ विरोधी दिन से कार्रवाई को और प्रभावी तरीके से लागू करने तथा लोगों में जनजागृति करने का शहर पुलिस ने निर्णय लिया है। 1 जनवरी से 31 जुलाई 2019 तक शहर भर के विविध थानों में मादक पदार्थों से संबंधित 61 प्रकरण दर्ज किए गए थे। जिसमें से 43 गांजे के प्रकरणों में 291 किलो 154 गांजा जब्त किया गया था। इसकी कीमत 47 लाख 10 हजार 766 रुपए थी। 5 हेरोइन के प्रकरणों में 46 ग्राम हेरोइन जब्त किया गया था। इसकी कीमत 1 लाख 83 हजार 100 रुपए है। 1 प्रकरण चरस है। 76 हजार 500 रुपए की 115 ग्राम चरस जब्त की गई है। दर्जन भर मेफिडॉन के प्रकरणोें में 24 लाख 43 हजार 100 रुपए माल पकड़ा गया था। चालू वर्ष में छह महीने के भीतर कुल 71 आरोपियों को गिरफ्तार कर उन्हें हवालात की हवा खिलाई गई है। उल्लेखनीय है कि 1 जनवरी से 31 जुलाई 2018 मे भी 88 प्रकरण दर्ज किए गए थे। 88 मामलों में से 56 गांजा के प्रकरण थे। जिसमें 703 किलो गांजा 723 ग्राम गांजा जब्त किया गया है, जो 1 करोड़ 36 लाख 25 हजार 180 रुपए का था। ऐसी ही कार्रवाई वर्ष 2018 में भी हुई थी। दो वर्ष में कुल 4 करोड़ 57 लाख 44 हजार 466 रुपए का माल जब्त किया गया था।

दो आरोपियों का 28 तक पीसीआर, फरार की तलाश  

वहीं   गिट्टीखदान थानांतर्गत बाबा उर्फ आनंद चौधरी की हत्या के आरोप में पुलिस ने आरोपी राजा लखन सिंह और नाना उर्फ सुरेंद्र शेषमल पटेल को गिरफ्तार किया है। दोनों को पुलिस ने सोमवार को अदालत में पेश किया, जहां से उन्हें 28 जून तक पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। फरार अन्य आरोपियों की तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस के अनुसार सुरेंद्रगढ़ महात्मा गांधीनगर निवासी आनंद उर्फ बाबा मनोहर चौधरी की गत 23 जून को शाम करीब 7.30 बजे वेटरनरी चौक, सेमिनरी हिल्स रोड पर हत्या कर दी गई। घटना को आरोपी राजा लखन सिंह वेटरनरी चौक,  नाना उर्फ सुरेंद्र शेषमल पटेल गिट्टीखदान निवासी व उसके दो मित्रों ने अंजाम दिया। बाबा चौधरी पानठेले के पास खड़ा था। इस दौरान राजा और नाना अपने दो मित्रों के साथ सफेद रंग की कार से वहां आए। राजा सिंह गालीगलौज करने लगा। इस दौरान आनंद ने उसे गालियां देने से मना किया। जब राजा सिंह ने देखा कि उसे गालियां देने से मना करने वाला बाबा चौधरी है, तो उसने कहा कि  मामा तुम हो तो क्या टेंशन है। यह कहते हुए राजा पानठेले पर गया और वहां से वापस लौटा। तब दोबारा आनंद ने उसे समझाया कि बस्ती के अंदर गालियां देना ठीक नहीं है। यह बात राजा को ठीक नहीं लगी। उसने नाना की कमर से चाकू निकालकर आनंद के पेट में घोंप दिया। उसके बाद राजा और उसके अन्य साथी फरार हो गए। आनंद को उपचार के लिए मेयो अस्पताल ले जाते समय बीच रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। मेयो अस्पताल में ले जाने पर प्राथमिक जांच के दौरान डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। गिट्टीखदान पुलिस ने राजा सिंह, नाना पटेल व उसके अन्य साथियों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस ने राजा और नाना को गिरफ्तार किया है।

प्रेमिका से बात करने पर विवाद, प्रेमी पर हमला

उधर  प्रेमिका से बात करने पर उपजे विवाद में एक प्रेमी पर तीन युवकों ने हमला कर उसे जख्मी कर दिया। वह दोस्त के साथ जन्मदिन कार्यक्रम में जा रहा था। घायल संतराम सार्वा की शिकायत पर कलमना पुलिस ने आरोपी लालू शाहू, राकेश हिरवाणी और दीपक शाहू के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के अनुसार डिप्टी सिग्नल पुराना बाजार निवासी संतराम सार्वा गत दिनों अपने मित्र के साथ जन्मदिन कार्यक्रम में जा रहा था। इस दौरान अचानक बारिश शुरू हो गई। वह दोस्त के साथ कलमना क्षेत्र में दुर्गा माता मंदिर के सामने डिप्टी सिंग्नल, पुराना बाजार में रुक गया। वह मोबाइल फोन पर अपनी प्रेमिका से बातचीत करने लगा। इस दौरान वहां पर आरोपी लालू शाहू ने संतराम को अपनी प्रेमिका के साथ बात करना बंद करने को कहा। इस बात को लेकर दोनों के बीच कहासुनी हो गई। विवाद बढ़ने पर आरोपियों ने संतराम की पिटाई कर दी। उसके बाद टीन से हमला कर उसे जख्मी कर दिया। घटना के बाद आरोपी फरार हो गए।