मुर्गियों के टीनशेड में छिपा रखी थी शराब की पेटियां, पुलिस ने माल सहित दबोचा

Liquor were hidden in the teatshed of chickens, the police nabbed the goods
मुर्गियों के टीनशेड में छिपा रखी थी शराब की पेटियां, पुलिस ने माल सहित दबोचा
मुर्गियों के टीनशेड में छिपा रखी थी शराब की पेटियां, पुलिस ने माल सहित दबोचा

डिजिटल डेस्क, नागपुर।  मुर्गियों के टीनशेड के अंदर से अवैध तरीके से देसी शराब की तस्करी करने वाले तस्कर को पुलिस ने धरदबोचा। आरोपी राजेंद्र गणपतराव कोराम (41), ब्राम्हणी, बाेरखेड़ी निवासी है। इस आरोपी ने मुर्गियों के टीनशेड के भीतर गेहूं के भूसे और घास-फूस में देसी शराब की पेटियां छिपा कर शराब तस्करी का नया तरीका खोज निकाला था। यह टीनशेड उसके घर से कुछ ही दूरी पर खेत में है।

शराब की दुर्गंध नहीं आती 
सूत्र बताते हैं कि, मुर्गियों के शेड में वह शराब की पेटियां इसलिए छिपाकर रखता था, क्योंकि शराब की दुर्गंध नहीं आती थी। वह देसी शराब की इतनी बड़ी मात्रा में खेप कहां पहुंचाता था? इस अवैध कारोबार में वह कब से लिप्त है? इस बारे में बोरी पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। पुलिस सूत्रों के अनुसार बोरी थाने के उप-निरीक्षक अमोल लगड को गुप्त सूचना मिली िक, ब्राम्हणी क्षेत्र में रहने वाले राजेन्द्र कोराम ने अपने घर के पास वाले खेत में मुर्गियों के लिए शेड बना रखा है। वह मुर्गी पालन की आड़ में देसी शराब का अवैध कारोबार करता है। इस बारे में भनक लगने पर  पुलिस ने मामला उजागर किया। आरोपी राजेंद्र कोराम मुर्गियों के लिए बनाए शेड में देसी शराब की पेटियों छिपाकर रखता है। यह जानकारी मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची।

पुलिस ने आरोपी राजेन्द्र गणपतराव कोराम से पूछताछ की। उसके बाद उसके घर के पास बने मुर्गियों के शेड के भीतर जाकर छानबीन की। शेड के भीतर गेहूं के भूसे व घास-फूस के अंदर देसी शराब की 27 पेटियां मिलीं। हर पेटी में देसी शराब की बोतलें भरी थीं। 90 एमएल की करीब 2,544 बोतलें जब्त की गईं। आरोपी के पास कोई लाइसेंस नहीं था। वह अवैध शराब की तस्करी करता  है। बोरी थाने के उप-निरीक्षक अमोल लगड की शिकायत पर बोरी थाने में आरोपी राजेंद्र कोराम के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। ग्रामीण पुलिस अधीक्षक राकेश ओला, अपर पुलिस अधीक्षक मोनिका राऊत, उपविभागीय पुलिस अधिकारी राजेंद्र चव्हाण के मार्गदर्शन में कार्रवाई की गई।  बोरी के थानेदार आसिफरजा बी. शेख, हवलदार सुरेश धवराल, असलम नौरंगाबादे, सिपाही रमेश तालेवार, अमृत किंनगे, चालक सिपाही खुशाल सेलोकर ने कार्रवाई में सहयोग किया।

Created On :   21 Jan 2020 7:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story