comScore

कोरोना का कहर: बिहार में 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन, जल्द जारी होगी गाइडलाइन

कोरोना का कहर: बिहार में 16 से 31 जुलाई तक लॉकडाउन, जल्द जारी होगी गाइडलाइन

हाईलाइट

  • बिहार में 16 से 31 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ रहा है। संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से राज्य में 16 से 31 जुलाई तक पूर्ण लॉकडाउन का फैसला लिया गया है। इसकी जानकारी बिहार के डेप्युटी सीएम सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को दी। सुशील मोदी ने कहा, राज्य में 16 जुलाई से लॉकडाउन लागू किया जाएगा जोकि 31 जुलाई तक जारी रहेगा। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इसको लेकर गाइडलाइन तैयार की जा रही है। हालांकि सरकार की तरफ से अभी तक इसका आधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है। 

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 18 हजार के करीब पहुंच गई है। अबतक 160 लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि राहत की बात यह है कि, अब तक कुल 12 हजार 317 लोग स्वस्थ हुए हैं। राज्य में 5482 ऐक्टिव केस हैं। बीते कुछ दिनों कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं।

बिहार के भाजपा कार्यालय में कोरोना की दस्तक
कोरोना ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश कार्यालय में भी दस्तक दे दी है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता निखिल आनंद ने मंगलवार को बताया, करीब 80 लोगों की कोरोना जांच करवाई गई है, जिसमें पार्टी पदाधिकारी सहित कई स्टाफ, सुरक्षाकर्मी, आसपास के सफाईकर्मी और अन्य लोग भी हैं। उन्होंने कहा, इनमें से 18 या 20 लोगों में कोरोना के प्रारंभिक लक्षण पाए गए हैं। इसमें पार्टी के सिर्फ 4 लोग ही भाजपा के पदाधिकारी हैं। सभी लोग आईसोलेशन में होम कोरेंटाईन होकर सुरक्षित है। इससे पहले विभिन्न राजनीतिक दलों के कई नेता कोरोना संक्रमित हो चुके हैं।

कमेंट करें
Au5c1