महाराष्ट्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर टैक्स कम करने के दिए संकेत

Maharashtra government gave indications to reduce tax on petrol and diesel
महाराष्ट्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर टैक्स कम करने के दिए संकेत
महाराष्ट्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर टैक्स कम करने के दिए संकेत

डिजिटल डेस्क, मुंबई। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने कहा कि विदर्भ, मराठवाड़ा और शेष महाराष्ट्र के लिए वैधानिक विकास मंडल अस्तित्व में होने के दौरान जिस तरीके से निधि का वितरण किया जाता था। उसी तरह से बजट में निधि का वितरण किया जाएगा। बजट में विदर्भ और मराठवाड़ा के लिए निधि के आवंटन में कोई कटौती नहीं की जाएगी। गुरुवार को उपमुख्यमंत्री ने सदन में राज्यपाल के अभिभाषण पर हुई चर्चा पर जवाब दिया। सदन में राज्यपाल के अभिभाषण को सर्वसहमति से मंजूरी दी गई। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष की अपेक्षा है कि सरकार वैधानिक विकास मंडल की अवधि बढ़ाने के लिए रास्ता निकाले। उसी तरह से हमारे भी कुछ अपेक्षाएं। विधान परिषद में राज्यपाल नामित 12 सदस्य बैठते तो उनकी भूमिका सामने आती।  उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संकट के कारण लक्ष्य से लगभग एक लाख करोड़ रुपए कम राजस्व प्राप्ति हुई है। साल भर में डेढ़ साल करोड़ रुपए वेतन और पेंशन पर खर्च होता है। उन्होंने कहा कि राज्य में नियमित कर्ज भरने वाले किसानों के लिए सरकार कुछ फैसला लेने पर विचार कर रही है। इस पर सरकार बजट में अपनी भूमिका स्पष्ट करेगी। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड राहत में भ्रष्टाचार हुआ है तो विपक्ष सबूत दे। विपक्ष के आरोपों की जांच करके कार्रवाई की जाएगी।  

पेट्रोल और डीजल पर टैक्स कम करने के संकेत

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना में पेट्रोल और डीजल की दरों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। घरेलू गैस के दाम बढ़ रहे हैं। केंद्र सरकार को मंहगाई रोकने के लिए प्रयास करना चाहिए। राज्य में नई सरकार बढ़ने के कारण पेट्रोल और डीजल पर कोई नया टैक्स नहीं लगाया गया है। लेकिन बजट में 8 मार्च को क्या होगा। उसके बारे में अभी बोलना उचित नहीं होगा।

मुख्यमंत्री को कोरोना हुआ तो मुझ पर बिल मत फाड़ना

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के सात से आठ मंत्री कोरोना संक्रमित हैं। कई विधायक कोरोना के चपेट में हैं। मुझे कोरोना हुआ था। विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस को भी कोरोना हुआ। लेकिन मुझे विशेष लगता है कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, विधान परिषद में विपक्ष के नेता प्रवीण दरेकर और विधान परिषद सभापति रामराजे नाईक निंबालकर को कोरोना नहीं हुआ। रोक प्रतिरोधक क्षमता अधिक होने के कारण कोरोना नहीं हुआ। यही मेरी शुभकामनाएं हैं तीनों लोगों को कोरोना न हो। लेकिन कोरोना हुआ तो मुझ पर बिल मत फाड़ना। नहीं तो लोग मुझे कहेंगे मैंने बोला है जिसके बाद उन्हें कोरोना हो गया। 

राज ठाकरे पर कटाक्ष 

उपमुख्यमंत्री ने नाम लिए बिना मनसे अध्यक्ष राज ठाकरे पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि कुछ नेता कहते हैं कि मैं मास्क का इस्तेमाल नहीं करता हूं। मास्क नहीं पहनते हैं लेकिन दूसरे लोगों को कोरोना हुआ तो क्या होगा। एक समय में वे विपक्ष के नेता दरेकर के नेता थे। अब करे तो क्या करे।
 

Created On :   4 March 2021 4:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story