दैनिक भास्कर हिंदी: मालेगांव बम धमाका : कोर्ट परिसर में लाई गई इस्तेमाल की गई मोटरसायकिल

July 8th, 2019

डिजिटल डेस्क, मुंबई। साल 2008 में हुए मालेगांब बम धमाके के मामले में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल को सोमवार को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की विशेष अदालत के निर्देश के तहत कोर्ट परिसर में लाया गया। टैंपो से लाई गई इस मोटरसाइकिल व पांच साइकलों सहित मामले से जुड़े अन्य सबूतों का न्यायाधीश विनोद पडालकर ने मुआयना किया और मामले से जुड़े एक गवाह ने भी गाड़ी व अन्य सबूतों की पहचान की। 

अभियोजन पक्ष के मुताबिक एलएमएल फ्रीडम नाम की इसी बाइक में बम लगाए गए थे। शुरुआत में इस मामले की जांच करनेवाली एटीएस के मुताबितक यह बाइक इस मामले की आरोपी भारतीय जनता पार्टी की भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर की थी। जांच के दौरान मोटरसायकल सहित 33 चीजे घटना स्थल इकट्ठा की गई थी। हालांकि बाद में इस प्रकरण की जांच करनेवाली एनआईए ने अलग निष्कर्ष निकाला था। जिसके मुताबिक साध्वी का इस मोटरसायकिल से संबंध नहीं पाए गए थे। साध्वी पर मुख्य रुप से धमाके की साजिश में शामिल होने का आरोप है। 

गौरतलब है कि साध्वी के अलावा इस मामले में कर्नल प्रसाद पुरोहत, मेजर रमेश उपाध्याय (सेवानिवृत्त), समीर कुलकार्णी, अजय रहिकर, सुधाकर चतुर्वेदी व दयानंद पांडे को आरोपी बनाया गया है। मामले से जुड़े सभी आरोपी फिलहाल जमानत पर है। एनआईए कोर्ट में रोजना इस मामले की सुनवाई चल रही है। मालेगांव धमाके में 6 लोगों की मौत हो गई थी जबकि सौ लोग घायल हो गए थे। 
 

खबरें और भी हैं...