दैनिक भास्कर हिंदी: बेटे ने पिता को उतारा मौत के घाट, पुलिस ने किया हत्या का खुलासा

July 29th, 2019

डिजिटल डेस्क,छिंदवाड़ा/परासिया। न्यूटनचिखली के ग्राम हर्राहेट में जमीन के टुकड़े के लिए एक शख्स अपने पिता के खून का प्यासा हो गया। बेटे के साथ मिलकर उसने अपने बुजुर्ग पिता पर कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी और शव कुएं में फेंक दिया था।  जमीन के विवाद में हत्यारे बने पिता-पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया और उनकी निशानदेही पर कुल्हाड़ी जब्त की है। आरोपी के मुताबिक मृतक रोशन अपनी पांच एकड़ जमीन तीस लाख रुपए में बेच रहा था। सुरेश यदुवंशी जमीन बेचने का विरोध कर रहा था। जिसको लेकर पहले भी उनके बीच विवाद हुआ करते थे। 25 जुलाई को धार्मिक कार्यक्रम से लौटते वक्त रोशन की बेटे सुरेश और पोते संदीप ने हत्या कर दी। हत्या के बाद शव कुएं में फेंक दिया था।

खेत के कुएं मिला था शव

पुलिस ने बताया कि हर्राहेट में शनिवार को एक खेत के कुएं में शव मिला था। जिसकी शिनाख्त 65 वर्षीय रोशन यदुवंशी के रुप में हुई। संदेह के आधार पर पुलिस ने उसके बड़े बेटे 45 वर्षीय सुरेश यदुवंशी से पूछताछ की। पूछताछ में सामने आया कि सुरेश ने अपने बेटे 25 वर्षीय संदीप यदुवंशी के साथ मिलकर पिता रोशन यदुवंशी की हत्या की। हत्या के बाद शव कुएं में फेंक दिया था। आरोपी के मुताबिक मृतक रोशन अपनी पांच एकड़ जमीन तीस लाख रुपए में बेच रहा था। सुरेश यदुवंशी जमीन बेचने का विरोध कर रहा था। जिसको लेकर पहले भी उनके बीच विवाद हुआ करते थे। 25 जुलाई को धार्मिक कार्यक्रम से लौटते वक्त रोशन की बेटे सुरेश और पोते संदीप ने हत्या कर दी। हत्या के बाद शव कुएं में फेंक दिया था।

घर में छिपाकर रही थी कुल्हाड़ी

टीआई परासिया अनिल सिंह ने बताया कि संदेह के आधार पर मृतक रोशन के बड़े बेटे 45 वर्षीय सुरेश यदुवंशी से कड़ी पूछताछ की। जिससे उनसे पिता की हत्या करना कबूल कर लिया। आरोपियों की निशानदेही पर घर में छिपाकर रखी कुल्हाड़ी को जब्त कर ली गई है।

खबरें और भी हैं...