दैनिक भास्कर हिंदी: छिंदवाड़ा: OHE लाइन में करंट सप्लाई बंद, बीच रास्ते में थमे ट्रेनों के पहिए

March 4th, 2019

डिजिटल डेस्क, छिंदवाड़ा। ओएचई लाइन में करंट सप्लाई बंद होने से सेामवार को इलेक्ट्रिक इंजन के साथ चल रही ट्रेनों की रफ्तार बीच रास्ते में ही थम गईं। पातालकोट एक्सप्रेस सहित दो ट्रेनें एक घंटे से अधिक समय तक बीच रास्ते में खड़ी रहीं, जिसके कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। करंट सप्लाई शुुरु होने के बाद ट्रेनें अपने निर्धारित समय से विलंब से गंतव्य की ओर रवाना हुईं। अचानक आयी गड़बड़ी के कारण छिंदवाड़ा की ओर आने वाली ट्रेनें घंटों विलंब से पहुंची।

इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार परासिया से सोमवार सुबह 9 बजे ओएचई लाइन में करंट की सप्लाई बंद हो गई। इस दौरान सराय रोहिला से आने वाली पातालकोट एक्सप्रेस परासिया से छिंदवाड़ा की ओर आ रही थी। करंट सप्लाई बंद होने से पातालकोट एक्सप्रेस के पहिए गांगीवाड़ा में थम गए। वहीं पंचवेली पैसेंजर भंडारकुंड से छिंदवाड़ा की ओर आ रही थी। यह बीसापुर कला में खड़ी हो गई। सुबह 10 बजकर पांच मिनट पर ओएचई लाइन पर करंट की सप्लाई बहाल हो पाई। इसके बाद ट्रेनों को गंतव्य की ओर रवाना किया गया।

विलंब से चली ट्रेनें
पातालकोट एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय पर परासिया से छिंदवाड़ा की ओर रवाना हो गई थी। ओएचई लाइन में करंट सप्लाई बंद होने से एक्सप्रेस गांगीवाड़ा में करीब एक घंटे खड़ी रही। इसके चलते ट्रेन अपने निर्धारित समय सुबह 9.50 बजे के स्थान पर सुबह 10.30 बजे छिंदवाड़ा पहुंची एवं यहां से 11 बजकर पांच मिनट पर सराय रोहिला की ओर रवाना हुई। वहीं सुबह देरी से छिंदवाड़ा पहुंची पंचवेली पैसेंजर के विलंब से चलने की अवधि और बढ़ गई। इंदौर से पैसेंजर सुबह 4.30 बजे के स्थान पर सुबह 6.55 बजे छिंदवाड़ा पहुंची थी। यहां से सुबह 7 बजकर पांच मिनट पर भंडारकुंड की ओर रवाना होने के बाद वापसी में ट्रेन बीसापुर में खड़ी रही। इसके चलते ट्रेन तीन घंटे से अधिक विलंब से सुबह 11 बजे छिंदवाड़ा वापस आई। आमला से आने वाली शटल के छिंदवाड़ा पहुंचने तक पैसेंजर को छिंदवाड़ा में ही रोककर रखा गया। शटल चालीस मिनट देरी से दोपहर 12.40 बजे छिंदवाड़ा आई। इसके बाद पैसेंजर केा दोपहर 12.50 बजे बैतूल की ओर रवाना किया गया।

बीसापुर में खड़ी रही पैसेंजर, परेशान हुए यात्री
भंडारकुंड से छिंदवाड़ा की ओर लौट रही पंचवेली पैसेंजर बीसापुर कला स्टेशन के पास एक घंटे खड़ी रही। इससे छिंदवाड़ा की ओर आ रहे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। महाशिवरात्रि पर्व के चलते ट्रेन में आम दिनों की तुलना में ज्यादा यात्री थे। ट्रेन के बीच रास्ते में खड़े रहने से यात्रियों को समस्या का सामना करना पड़ा।