पटना: शादी समारोह में पहुंचा कोरोना, दूल्हे की मौत, 100 से ज्यादा लोग हुए संक्रमित

Marriage ready in Corona chain, groom dead, about 100 infected
पटना: शादी समारोह में पहुंचा कोरोना, दूल्हे की मौत, 100 से ज्यादा लोग हुए संक्रमित
पटना: शादी समारोह में पहुंचा कोरोना, दूल्हे की मौत, 100 से ज्यादा लोग हुए संक्रमित

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार की राजधानी पटना में एक शादी समारोह ने कोरोना की चेन तैयार कर दी, जिसे तोड़ने के लिए प्रशासन का काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। पालीगंज में एक शादी समारोह में भाग लेने वाले अब तक 100 से ज्यादा लोगों को संक्रमित पाया गया है। इस क्रम में दुल्हे की भी मौत हो गई है, जबकि हलवाई, नाई कोरेाना पॉजिटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि सोमवार को एक साथ इस समारोह में भाग लेने वाले 79 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए। इससे पहले भी 24 से ज्यादा लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं।

पटना से तकरीबन 50 किलोमीटर दूर पालीगंज के डीहपाली गांव के रहने वाले शख्स गुरुग्राम में सॉफ्टवेयर इंजीनियर का काम करते थे। शादी करने के लिए 12 मई को पटना अपने गांव डीहपाली आए थे। उनकी शादी 15 जून को हुई, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। दो दिनों के बाद दुल्हें की मौत हो गई। इसकी भनक जब प्रशासन को हुई तब समारोह में भाग लेने वालों की कोरोना जांच प्रारंभ हुई।

सोमवार को इस संक्रमण चेन से एक साथ 79 कोरोना संक्रमित मिले। समारोह में शामिल 369 लोगों की जांच में 79 संक्रमित पाए गए हैं। जबकि 24 पहले संक्रमित हो चुके हैं। इस समारोह में शामिल हुए 100 से ज्यादा लोग अब तक संक्रमित मिल चुके हैं।

पालीगंज अनुमंडलीय स्वास्थ्य प्रबंधक प्रजित कुमार ने बताया कि कुछ मरीजों को बमेती, फुलवारीशरीफ भेजा गया है और अधिकांश को बिहटा भेजा गया है। पालीगंज के प्रखंड विकास पदाधिकारी चिरंजीव पांडेय ने मंगलवार को बताया कि कई मुहल्लों को सील किया जा रहा है।

 

Created On :   30 Jun 2020 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story