शिक्षक दिवस पर स्टूडेंट्स ने पेश की शार्ट फिल्म, दे रही अनोखी “सीख”

Mass communication students presents short film on teachers day
शिक्षक दिवस पर स्टूडेंट्स ने पेश की शार्ट फिल्म, दे रही अनोखी “सीख”
शिक्षक दिवस पर स्टूडेंट्स ने पेश की शार्ट फिल्म, दे रही अनोखी “सीख”

डिजिटल डेस्क, नागपुर। राष्ट्रसंत तुकड़ोजी महाराज यूनिवर्सिटी के मास कम्युनिकेशन डिपार्टमेंट में शिक्षक दिवस मनाया गया। इस मौके पर वीडियो प्रोग्रामिंग के स्टूडेंट्स ने शार्ट फिल्म रिलीज की, जिसका नाम था, “सीख”। फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाले छात्र आकाश ने बताया कि एक बेटा अपने पिता को तंबाकू खाते देख लेता है, स्कूल में जब कहा गया कि अपने परिजन जैसे बनो, उनसे कुछ सीखो, तो छात्र ने अपने पिता को तंबाकू खाते देखा और यही लत उसे भी लग गई। फिल्म के अंत में छात्र अपने पिता को कहता है कि वह उनकी परवाह करता है, जब पिता नहीं चाहते कि बेटा बुरी आदतों का शिकार हो, तो बेटे को भी अपने पिता की उतनी ही फिक्र होती है। 

फिल्म में कैमरा वर्क स्नेहल ने किया। साथी कलाकारों में आकाश लिल्हारे, संतोष, मनीषा श्रीवाश, प्रियंका, शुभम सिंह और माधुरी बतौर कलाकार शामिल थे। छात्रों की ट्रेनिंग के दौरान शिक्षक तजिन्दर सिंह के निर्देश में बनी फिल्म के पोस्ट प्रोडक्शन की जिम्मेदारी शिक्षक नीरज नखाते ने निभाई। जो मुंबई स्थित टीवी चैनलों में काम कर चुके हैं।


छात्रों का हौंसला बढ़ाया
शिक्षक दिवस के मौके पर छात्रों ने क्विज पेश किया। कार्यक्रम के अंत में छात्रा मीनल मनवाटकर ने सभी का धन्यवाद किया। पूर्व छात्राओं में गौरी ठाकरे, निधी वेरागड़े शामिल हुईं। इस मौके पर डिपार्टमेंट के सीनियर प्रोफेसर मोइज हक मौजूद थे। जिन्होंने अपने विचारों के माध्यम से छात्रों का हौंसला बढ़ाया और छात्रों को निरंतर आगे बढ़ते रहने के लिए प्रेरित किया। उनके अलावा पत्रकार तेजिन्दर सिंह, शिक्षक नीरज नखाते, पत्रकार योगेश पांडे, शिक्षक अनिल कारलकर एवं मनोहर शेन्द्रे उपस्थित थे।

 

 

Created On :   5 Sep 2018 2:37 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story