विधायक शिवेंद्रसिंह राजे भोंसले ने कहा - एक ही दिन मनाई जाए शिवजयंती

MLA Bhonsle said - Shiva Jayanti should be celebrated on same day
विधायक शिवेंद्रसिंह राजे भोंसले ने कहा - एक ही दिन मनाई जाए शिवजयंती
विधायक शिवेंद्रसिंह राजे भोंसले ने कहा - एक ही दिन मनाई जाए शिवजयंती

डिजिटल डेस्क, पुणे। छत्रपति शिवाजी महाराज घराने के वंशज विधायक शिवेंद्रसिंह राजे भोंसले ने कहा कि महाराज की जयंति पर विवाद खत्म करना जरूरी है। सभी एक ही तारीख निश्चित कर उत्साह के साथ जयंति मनाएं। बता दें कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के महासचिव अमोल मिटकरी ने दो दिन पहले ट्विट कर मुख्यमंत्री उध्दव ठाकरे से अपील की थि कि तिथि की जिद छोड़कर 19 फरवरी को ही शिवजयंति घोषित की जाए। 

विधायक और शिवसंग्राम के अध्यक्ष विनायक मेटे ने कहा कि 19 फरवरी शिवजयंति को मुख्यमंत्री ठाकरे शिवनेरी पर अभिवादन करने जाएंगे। इसलिए एक ही शिवजयंति मनाई जाए, ऐसी घोषणा करनी चाहिए। अगर शिवसैनिकों ने इस तिथि के अनुसार जयंति मनाई, तो दोहरी भूमिका मुख्यमंत्री को शोभा नहीं देगी। एक ही दिन शिवजयंति मनाई जाए, इस मांग पर छत्रपति शिवाजी महाराज घराने के वंशज विधायक शिवेंद्रसिंह राजे भोंसले ने कहा कि शिवजयंति राज्य तथा देश में काफी उत्साह के साथ मनाई जाती है, लेकिन तारीख का विवाद होने के कारण महत्व कम करने का प्रयास किया जा रहा है। 

तारीख इस बात का खेद है। राज्य सरकार ने 19 फरवरी घोषित की है, जो शिवप्रेमियों को मंजूर नहीं है। इसलिए शिवजयंति अलग अलग दिन मनाई जाती है। लेकिन अब शिवप्रेमी और जनता की सोचकर योग्य निर्णय ले। तारीखों का विवाद खत्म कर एक ही दिन शिवजयंति मनाई जाए, ऐसी उम्मीद जताई जा रही है।

Created On :   6 Feb 2020 3:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story