comScore

विधायक ने बैंक के सामने दिया धरना, पेंशनधारियों को किया जा रहा था परेशान

विधायक ने बैंक के सामने दिया धरना, पेंशनधारियों को किया जा रहा था परेशान

डिजिटल डेस्क, सौंसर/छिंदवाड़ा। सौंसर विधायक विजय चौरे ने बैंक प्रबंधन की कथित कार्यप्रणाली के विरोध में जमकर आक्रोश व्यक्त करते हुए सोमवार को पिपलानारायणवार में सेंट्रल बैंक के सामने धरना दे दिया। उनके साथ कांग्रेस नेता भी दो घंटे तक बैंक के सामने धरने पर बैठे। संबंधित शाखा प्रबंधक अवकाश पर होने पर सौंसर से पहुंचे बैंक मैनेजर ने विधायक को आश्वस्त किया कि उपभोक्ताओं को हो रही परेशानी को दूर किया जाएगा। वहीं पेंशनधारियों को पेंशन की राशि देने में देरी नहीं की जाएगी। 

10 ग्राम पंचायतों के खाताधारक हैं परेशान 
दोपहर 12 बजे धरने पर बैठे विधायक चौरे ने बताया कि पिपला के आसपास के 10 ग्राम पंचायतों के खाताधारक प्रबंधन की तानाशाहपूर्ण कार्यप्रणाली से परेशान हैं। पेंशनधारियों को राशि उनके खाते में जमा करने में जानबूझकर देरी की जाती है। इस संबंध में बीते कुछ दिनों से उनके पास निरंतर शिकायतें आ रही थी। इस संबंध में बैंक प्रबंधन को सूचना भी दी गई थी, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। आखिर जनता के हित में आज मुझे बैंक के सामने धरने पर बैठकर धरना देना पड़ा। 

हमारी पास बुक फेंक दी जाती है 
धरने पर बैठे विधायक को बैंक उपभोक्ताओं ने जो जानकारी दी उसके अनुसार बैंक में आने वाले उपभोक्ताओं को राशि निकालने से लेकर शासन की योजनाओं की राशि खाते में जमा करने प्रबंधन द्वारा हीलाहवाली की जाती है। यहां तक कि कर्मचारी पासबुक तक फेंक देते हैं। बैंक कर्मचारी उपभोक्ताओं की शिकायतें सुनने व उसे दूर करने की बजाए उल्टा उन्हें ही डांट लगाया करते हैं। पेंशन की राशि में वृद्धि होने के बाद बैंक कर्मचारियों द्वारा पेंशनर के खाते को होल्ड रखा जाता है। कई बार लिंक नहीं होने का बहाना कर उपभोक्ताओं को परेशाान किया जाता है। 

सुधर जाए अन्यथा कार्रवाई होगी
विधायक चौरे ने बैंक प्रबंधन अधिकारी से लेकर कर्मचारियों को चेताया कि सुधर जाए। उपभोक्ता और पेंशनधारियों को परेशान किया तो पूरे स्टाफ के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने बैंक के वरिष्ठ अधिकारियों को चिट्ठी लिखी जाएगी। 

इनका कहना है
संबंधित शाखा प्रबंधक अवकाश पर है, कर्मचारियों के कारण यह समस्या क्यों बनी, इसकी जांच की जाएंगी। बैंक प्रबंधन का यह प्रयास रहता है कि सभी का काम व्यवस्थित हो। 
- मुकुंद कुमार कर्ण, शाखा प्रबंधक, सौंसर
 

कमेंट करें
SRGCN