छठ पूजा के लिए विधायक ने सीएम, भाजपा नेता ने राज्यपाल को लिखा पत्र, पूजा के लिए मांगी अनुमति

MLA wrote letter to CM and Governor for Chhath Puja
छठ पूजा के लिए विधायक ने सीएम, भाजपा नेता ने राज्यपाल को लिखा पत्र, पूजा के लिए मांगी अनुमति
छठ पूजा के लिए विधायक ने सीएम, भाजपा नेता ने राज्यपाल को लिखा पत्र, पूजा के लिए मांगी अनुमति

डिजिटल डेस्क, मुंबई। पिछले आठ महीनों के दौरान कई त्यौहार कोरोना महामारी की भेट चढ़ चुके हैं। महाराष्ट्र में बड़े पैमाने पर मनाया जाने वाला उत्तरभारत का प्रमुख त्यौहार छठ को लेकर भी असमंजस की स्थिति है। इसे लेकर भाजपा विधायक अतुल भातखलकर ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और भाजपा नेता सुभ्रांशु दीक्षित ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को पत्र लिखा है। कोरोना के चलते आगामी 20 नवंबर को होने वाले छठ पूजा को लेकर असमंजस की स्थिति है।

छठ  व्रतियों को पूजा में कोई परेशानी ना हो और हर साल की तरह इस साल भी समुद्री किनारों और तालाबों पर छठ महापर्व मनाने की अनुमति के लिए भाजपा विधायक भातखलकर ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा है। भातखलकर ने कहा है कि मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई इलाकों में छठ पूजा मनाया जाता है। इस त्यौहार में समुद्र अथवा तालाब के पानी में उतर कर डूबते और उगते सुर्य को अर्ध्य दिया जाता है। इस लिए कोराना के लिए लागू नियमों का पालन करते हुए सादगी से छठ पूजा करने के लिए अनुमति दी जाए। मुख्यमंत्री को भेजे गए पत्र में भाजपा विधायक ने यह भी कहा है कि बिहार विधानसभा चुनाव में शिवसेना के सभी उम्मीदवारों की जमानत जब्त हो गई पर इसे दिल पर न लेते हुए उदार मन से छठ पूजा के लिए अनुमति दें। 

इस बाबत भाजपा युवा मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य व श्री साईं श्रद्धा प्रतिष्ठान के अध्यक्ष शुभ्रांशु दीक्षित ने राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी को पत्र लिखा है। दिक्षित ने मांग की है कि राज्य के मुख्य सचिव और मुंबई महानगर पालिका आयुक्त को छठ पूजा को लेकर प्रोटोकॉल तैयार करने का निर्देश दें, ताकि छठ पूजा के दिन किसी भी तरह की दिक्कत छठ व्रतियों को न होने पाए। श्री दीक्षित ने लिखा है कि "आप से विनम्र निवदेन हैं कि लाखों छठ व्रतियों की आस्था का विचार करते हुए आप राज्य सरकार और मनपा को जरुर निर्देश दें। जिससे वे छठ पूजा को लेकर व्यवस्थाओं के बारे में जनता को अवगत करा सकें।’ 

बता दें कि कोरोना महामारी की वजह से धार्मिक स्थलों पर अभी पूजा की अनुमति नहीं दी गई है। बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश के लोगों द्वारा मुंबई सहित पूरे राज्य में कई वर्षों से मनाया जानेवाला महापर्व ‘छठ पूजा" इस बार 20 नवम्बर को है। हर साल मुंबई के गिरगाव चौपाटी, बाण गंगा, दादर चौपाटी, जुहू चौपाटी, मलाड में अक्सा बिच, बोरीवली बिच, जैसल पार्क, विरार आदि स्थलों पर छठ पूजा का आयोजन किया जाता है। हर साल जुहू बीच पर भाजपा व कांग्रेस नेताओं की तरफ से छठपूजा पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। तत्कालिन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी इसमें भाग लेने जुहू बीच पहुंचे थे। 
 

Created On :   11 Nov 2020 10:09 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story