कार में छूटा मोबाइल, लोकेशन ट्रेस कर पुलिस ने दबोच लिया कार लुटेरों को 

Mobile in the car, Police traced the location of robbers by tracing car
कार में छूटा मोबाइल, लोकेशन ट्रेस कर पुलिस ने दबोच लिया कार लुटेरों को 
कार में छूटा मोबाइल, लोकेशन ट्रेस कर पुलिस ने दबोच लिया कार लुटेरों को 

डिजिटल डेस्क, शहडोल। सिंहपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत खैरहा तिराहे के पास केरहा में सोमवार तड़के कार को लूटने वाले दो आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दो अन्य की तलाश की जा रही है। आरोपियों तक पहुंचने में पुलिस के लिए फरियादी तथा आरोपियों के मोबाइल मददगार साबित हुए। जिनके लोकेशन ट्रेस कर पहले लूटी कार का पता लगाया गया, फिर उसी कार में मिले दूसरे मोबाइल ने लुटेरों तक पहुंचाया। डीएसपी हेड क्वार्टर वीडी पाण्डेय ने बताया कि आरोपी प्रदीप उर्फ गोलू 20 वर्ष पिता शोभनाथ पाल निवासी ग्राम चंदनिया थाना पाली एवं वीरेंद्र सराफ 20 वर्ष पिता धर्मेंद्र सराफ निवासी चंदनिया फारेस्ट बैरियर कैम्पस पाली को गिरफ्तार कर लिया गया है। जबकि वारदात में शामिल संजय कोरी निवासी पुरानी बस्ती शहडोल तथा बाबू यादव निवासी सलैया की तलाश की जा रही है।

ऐसा रहा घटनाक्रम
पुलिस ने बताया कि सतीश कुमार 23 वर्ष पिता घनश्याम चौरसिया निवासी ग्राम केल्हौरी अपने मित्र कमल मर्सकोले जो एमपीईबी चचाई में इंजीनियर है, की ईको सिटी कार क्रमांक एमपी 65 सी 2339 लेकर जयप्रकाश यादव और ड्राइवर के साथ बालाघाट से चचाई लौट रहे थे। खैरहा मोड़ ग्राम केरहा के पास बदमाशों ने कार लूट ली और फरार हो गए। ड्राइवर ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सिंहपुर पुलिस ने वायरलेस सेट पर सूचना प्रसारित की। इसके बाद पुलिस अधीक्षक ने भी कोतवाली थाना प्रभारी को आरोपियों की धरपकड़ के लिए निर्देशित किया। शहडोल में दो-तीन जगह नाके लगा दिए गए थे, लेकिन बदमाश शहडोल शहर में प्रवेश नहीं किया और मालाचुआ होते हुए पाली रोड की तरफ निकल गए। लूटी गई कार में फरियादी का मोबाइल रह गया था। जिसकी लोकेशन पुलिस ने ट्रेस में डाल दिया था। उसी आधार पर पुलिस आरोपियों के पीछे लगी थी। कोतवाली व सामने से उमरिया पुलिस भी आरोपियों के पीछे लग गई। खुद को घिरा देख बदमाश करकेली के जंगल में कार को छोड़कर फरार हो गए।

गए थे बारात लेेने और लूट ली कार
पुलिस ने बताया कि आरोपी प्रदीप पाल वाहन क्रमांक एमपी 65 सी 5161 के मालिक दिव्य प्रकाश आहूला निवासी शहडोल के यहां ड्राइवर है। इस कार को वह बारात के लिए ग्राम सामतपुर कठौतिया ले गया था। प्रदीप ने अपने अन्य चार साथियों को भी कार में बैठाया और रास्ते में योजना बनाई कि किसी नई कार को लूटकर कटनी में बेच देंगे। इस योजना को उन्होंने अंजाम भी दे दिया। सफल भी हो जाते, लेकिन मोबाइल ने पुलिस तक पहुंचा दिया। हुआ यूं कि करकेली के पास पुलिस से घिरने के बाद भागते समय एक आरोपी का मोबाइल उसी कार में रह गया था। जिसके सहारे सभी आरोपियों का पता लगा लिया गया। पुलिस ने बताया कि कार की घटना को अंजाम देने वाले सभी आरोपी आदतन अपराधी हैं। इनके विरुद्ध थानों में चोरी, मारपीट सहित अन्य तरह के अपराध पहले से दर्ज हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से मोबाइल व कार के दस्तावेज बरामद किए हैं। मामले का पर्दाफाश करने में एसपी के निर्देशन व डीएसपी के मार्गदर्शन में कोतवाली टीआई रावेंद्र द्विवेदी, सिंहपुर टीआई एनएस राजपूत, एसआई केएन बंजारे, एएसआई रजनीश तिवारी, दिलीप सिंह, आरक्षक हरेंद्र सिंह, मनोज शुक्ला की अहम भूमिका रही। 
 

Created On :   18 May 2019 8:27 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story