मां और बेटा घर से चला रहे थे नशे का कारोबार, गिरफ्तार

mother and son are arrested in doing illegal business at home
मां और बेटा घर से चला रहे थे नशे का कारोबार, गिरफ्तार
मां और बेटा घर से चला रहे थे नशे का कारोबार, गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, शहडोल । संभागीय मुख्यालय में थाना कोतवाली से थोड़ी दूर नशे का कारोबार संचालित किया जा रहा था। SP के निर्देश पर यातायात तथा सोहागपुर थाने की पुलिस ने घर में दबिश देकर 4 से 5 लाख रुपये कीमत के प्रतिबंधित औषधि कोरेक्स व अन्य वस्तुएं बरामद की हैं। इस मामले में आरती मिश्रा नामक महिला एवं उसके पुत्र वरुण को गिरफ्तार किया गया है।

SP को मुखबिर से सूचना मिली थी कि मुख्यालय में प्रतिबंधित औषधियों का उपयोग बड़ी मात्रा में किया जा रहा है। नशे के इस जखीरे को स्टेडियम के पीछे एक घर में भण्डारित कर रखा जाता है। सूचना को गंभीरता से लेते हुए SP ने सोहागपुर थाना प्रभारी चिन्मय मिश्रा तथा यातायात प्रभारी अभिनव राय के नेतृत्व में टीम बनाई। जिन्होंने सिविल ड्रेस में निगरानी शुरु की। पूरी तरह पुष्टि होने के बाद महिला आरक्षक श्रुति सिंह को साथ में लेकर महिला के घर में दबिश दी। तलाशी लेने पर पलंग के नीचे 15 पेटियों में भरा कोरेक्स सिरप के बॉटल तथा टेबलेट व नशे के रूप में इस्तेमाल किए जाने वाले इंजेक्शन आदि पाए गए। पूरी सामग्री जब्त की गई तथा आरती मिश्रा के साथ वरुण को गिरफ्तार कर कोतवाली ले जाया गया। इस संबंध में मप्र औषधि नियंत्रण अधिनियम की धारा 5, 6, 11 के तहत कार्रवाई की गई।

100 से 150 में बेचते थे
पूछताछ में आरोपियों ने पुलिस को बताया कि नशीली दवाईयों की खेप उमरिया जिले के मानपुर से लाते थे। सिरप की एक शीशी 100 से 150 रुपये में बेचते थे। स्टेडियम के पास स्थित हॉस्टल तथा आसपास के कई लोग इसे खरीदते थे। पुलिस का कहना है कि जहां से दवाईयों की आपूर्ति होती थी उसका पता लगाकर कार्रवाई की जाएगी।

यात्रियों को बस में छोड़ गायब हुए चालक- क्लीनर
संभागीय मुख्यालय के बायपास में बस को खड़ी कर चालक व क्लीनर गायब हो गए। बस में 60 की संख्या में मजदूर परिवार सहित सवार थे, जिन्हें बिलासपुर तक छोडऩे के लिए इलाहाबाद से बैठाया गया था। सूचना मिलने पर यातायात DSP विलास बाघमारे मौके पर पहुंचे और मजदूरों को ट्रेन से जाने की व्यवस्था कराई। गुरुवार की सुबह करीब 11 बजे बड़ी भीठ तालाब के पास स्थित पेट्रोल पंप के पास बस क्रमांक MP 07 P 1194 आकर रुकी। बस चालक व क्लीनर बस में बैठे लोगों से यह बोले कि बस खराब हो गई है, मिस्त्री लेकर आते हैं। 2-3 घंटे तक नहीं आने पर मजदूर यात्रियों को चिंता हुई। जिन्होंने आसपास पूछने का प्रयास किया। लेकिन दोनों का कहीं पता नहीं चला।

 

Created On :   1 Jun 2018 8:44 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story