अपनी ही नवजात बेटी को माँ ने नदी में डुबो कर मार डाला - बेटा चाहती थी वह , आरोपी गिरफ्तार

Mother killed her own newborn daughter by drowning in river - son wanted her, accused arrested
अपनी ही नवजात बेटी को माँ ने नदी में डुबो कर मार डाला - बेटा चाहती थी वह , आरोपी गिरफ्तार
अपनी ही नवजात बेटी को माँ ने नदी में डुबो कर मार डाला - बेटा चाहती थी वह , आरोपी गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क सलेहा । जिस मां ने जन्म दिया था उसी मां ने इसलिये मासूम को मौत के घाट उतार दिया कि उसे बेटी नही बेटा चाहिये था। 12 दिन की मासूम नवजात की हत्या की गुत्थी सुलझाते हुये सलेहा थाना पुलिस द्वारा आरोपी महिला सुमन पति दिनेश कुशवाहा निवासी ग्राम छिजौरा को आईपीसी की धारा 302 के मामलें में गिरफ्तार किया गया है। घटना और खुलासे को लेकर सलेहा थाना प्रभारी अभिषेक पाण्डेय ने जानकारी देते हुये बताया है कि 100 डायल से छिजौरा निवासी दिनेश कुशवाहा नें दिनांक 30 सिंतबर को सूचना दी गई कि उसकी 12 दिन की नवजात बच्ची गायब है। जिसके बाद पुलिस ग्राम छिजौरा पहुंची जहां पर दिनेश ने बताया कि 29 सिंतबर की रात्री को करीब 11 बजे खाना खाने के बाद अपने साले के साथ चारपाई में सो गया था, पास में ही उसकी पत्नि दूसरी चारपाई में बच्ची के साथ सो रही थी। पत्नि ने सुबह 4 बजे जगाकर बताया कि वह चारपाई में बच्ची को छोडकऱ नित्यक्रिया करने के लिये गई थी जब वापस आई तो बच्ची नही मिली। लापता हुई बच्ची की परिजन तथा पुलिस द्वारा खोजबीन शुरू की गई, खोजबीन के दौरान गुडने नदी के पनघटा घाट स्थित कहुआ के पेड़ के पास किनारे में मृत नवजात बच्ची का शव बरामद हुआ, जिसके बाद पुलिस द्वारा मृत नवजात का पोस्टमार्टम कराते हुये मर्ग कायम किया गया। 
संदेह के आधार पर पुलिस ने की मां से पूछतांछ तो उगला सच
थाना प्रभारी ने बताया कि घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को जानकारी दी गई तथा इस संबंध में जांच विवेचना कार्यवाही के लिये टीम तैयार की गई। मृत नवजात बालिका के पिता, दादी तथा मां सुमन के कथन लिये गये। घटना की विवेचना के दौरान सुमन जिस तरह से जानकारी दे रही थी उससे उसके द्वारा तैयार की गई काल्पनिक कहानी पर पुलिस का संदेह बढ़ा और उससे जब कढ़ाई से पूछंताछ की गई तो बेटी को नदी ले जाकर पानी में डुबो कर मारने और फिर वहीं उसे छोड़ कर चले आने और घर में उस पर किसी को संदेह न हो इसलिये बच्ची के गायब हो जाने की कहानी उसने गड़ते हुये परिवार के सदस्यों को बताई। 
बेटा नही हुआ इसलिये बेटी से नफरत करने लगी
अपनी ही मासूम बच्ची की हत्यारन बनी कलयुगी मां ने बताया कि वह पहले बेटे का जन्म चाहती थी, बेटा नही हुआ तो बच्ची के प्रति उसका घृणा भाव बढऩे लगा। मंगलवार 29 सिंतबर की रात्री में जब उसका पति तथा भाई सो रहा था अवसर पाकर वह बच्ची को उठाकर गुडने नदी पनघटा घाट में ले जाकर जान से मारने की नियत से पानी में डुबा दिया। 
 

Created On :   3 Oct 2020 1:39 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story